संभल: नकब लगाकर दो घरों से दो लाख का माल समेट ले गए चोर

सिरोली गांव में दीवार में नकब लगाकर दिया वारदात को अंजाम, जंगल में पड़ा मिला खाली संदूक, पुलिस ने शुरू की जांच, पीड़ितों ने दी तहरीर

संभल: नकब लगाकर दो घरों से दो लाख का माल समेट ले गए चोर

संभल/ ओबरी, अमृत विचार। ऐंचौड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के सिरोली गांव में बदमाशों ने दो घरों में नकब लगाकर नकदी व सोने-चांदी के जेवर समेत करीब दो लाख रुपए का माल समेट लिया। बदमाश खाली संदूक जंगल में छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

थाना क्षेत्र के गांव सिरोली निवासी शाकिर का मकान गांव के बाहरी छोर पर है। रविवार की रात शाकिर अपनी पत्नी व बच्चों के साथ बरामदे में सो रहा था। देर रात किसी समय बदमाशों ने मकान के पीछे वाले कमरे की दीवार में नकब लगा दिया। इसके बाद कमरे में घुसकर बदमाशों ने अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखी 65 हजार रुपए, सोने के दो पैंडिल, लोंग, गले का ताबीज, चांदी की चार जोड़ी पायल, अंगूठी व जमीन के कागजात आदि चुरा लिए।

 इसके बाद बदमाशों ने गांव के ही जुल्फेकार के मकान को निशाना बनाया। यहां भी मकान की पिछली दीवार में नकब लगा दिया और कमरे में रखी संदूक चुरा कर ले गए। जुल्फेकार के अनुसार संदूक में 10000 हजार रुपए, सोने की लोंग, दो जोड़ी चांदी पायल आदि सामान था। नगदी व जेवर आदि निकालने के बाद बदमाश खाली संदूक को जंगल में फेंक कर फरार हो गए।

सोमवार की सुबह नींद से जगने पर दोनों ग्रामीणों को घर में चोरी होने की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने जंगल में जाकर उस जगह भी जांच-पड़ताल की जहां खाली संदूक पड़ा था। शाकिर और जुल्फेकार ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: 50,000 की नकदी लेकर किशोरी लापता, दो पर अपहरण की रिपोर्ट