बरेली: ज्येष्ठ दशहरा पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, मेले में आए लोगों ने की जमकर खरीदारी

बरेली: ज्येष्ठ दशहरा पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, मेले में आए लोगों ने की जमकर खरीदारी

बरेली, अमृत विचार। ज्येष्ठ दशहरा पर रामगंगा घाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। उसके बाद मेले का जमकर आंनद लिया। दूरदराज से लोग परिवार के साथ सुबह पांच बजे से आना शुरू हो गए। श्रद्धालुओं के लिए मेले में उनकी जरूरतों के सामान व चाट, पकौड़ी और जलेबी के स्टॉल भी लगे थे। जिसका मेले में आने वाले जमकर लुत्फ उठा रहे थे। जलेबी पकौड़ी की दुकान पर भारी संख्या में भीड़ लगी थी। मेले में कई प्रकार के झूले बच्चों के खिलौने, गुड़िया गुड्डे मेले की शोभा में चार चांद लगा रहे थे। इस बार लगे दो नख़ासे ने मेले की रौनक दोगुनी कर दी। लोग दूर दूर से जानवरों की खरीद फरोख्त करने आ रहे थे।

सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम
जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने मेले में सुरक्षा की दृष्टि से पूरे इंतजाम कर रखे थे। मेले में अस्थाई अस्पताल,अग्निशमन दल की टीम, समेत भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। घाट पर भी पुलिस बल तैनात किया गया। अस्थाई चौकी भी बनाई गई। 

लकड़ी के खिलौने, मिट्टी के खिलौने व बर्तन की हुई जमकर खरीदारी
मेले में लकड़ी का सामान मुनासिब दामों में मिल रहा था। बच्चों के खिलौने व मिट्टी के बर्तन भी सही दाम में मिल रहे थे। जिस कारण मेले में आने वाले लोग इसकी जमकर खरीदारी कर रहे थे। लोग माला, धार्मिक प्रतीक के लॉकेट आदि जमकर खरीद रहे थे।

ये भी पढे़ं- Bareilly: नीलाम संपत्तियों का झांसा देकर कई लोगों से ठगे 41.50 लाख