बेटी का कन्यादान कर पिता ने तोड़ा दम, डोली के बाद घर से निकली अर्थी   

बेटी का कन्यादान कर पिता ने तोड़ा दम, डोली के बाद घर से निकली अर्थी   

जौनपुर, अमृत विचार। जिले में एक बेहद दुखद घटना सामने आई है ,जिसमें एक बुजुर्ग ने अपनी बेटी का कन्यादान करने के बाद दम तोड़ दिया। बेटी की शादी में कोई खलल ना पड़े इसके चलते उसे कुछ बताया नहीं गया और सुबह दुल्हन बानी बेटी की डोली विदा कर दी गई। बेटी की विदाई के बाद बुजुर्ग के शव को अंतिम संस्कार के लिए घर से ले जाया गया।  

ये वाकया जिले के तेजी बाजार क्षेत्र के आयर गांव का है। आयर गांव के देव नारायण मिश्र (70) की बड़ी तमन्ना थी कि बेटी का कन्यादान करके दामाद के साथ विदा करेंगे, सुजानगंज में शादी तय हुई। सोमवार रात बरात आई, कन्यादान भी किया, लेकिन बेटी को डाेली में बैठाकर विदा करने से पहले ही वे चले गए। गमगीन माहौल के बीच परिवार के लोगों ने बगैर बेटी को सूचना दिए ही डोली उठवा दी। बाद में पिता के शव को प्रयागराज ले जाकर अंतिम संस्कार किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार देव नारायण मिश्र कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे, इसी बीच उन्होने अपनी बेटी रागिनी के लिए सुजानगंज में रिश्ता खोजा। 29 मई शादी की तारीख तय की गई। बरात आई, स्वागत हुआ, शादी की सभी रस्में अदा की गईं। कन्यादान की रस्म के बाद रागिनी की विदाई की तैयारी हो रही थी, तभी अचानक देव नारायण मिश्र को हार्ट अटैक आया और गिर पड़े। परिवार के लोग उन्हें लेकर बरईपार स्थित एक निजी अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

परिवार के अन्य सदस्य किसी तरह से बात तब तक छिपाए रहे जब तक रागिनी की विदाई नहीं हो गई। सुबह बेटी की विदाई करने के बाद देवनारायण मिश्र का शव लेकर लोग प्रयागराज गए, जहां अंतिम संस्कार किया गया। एक ही घर से पहले डोली उसके बाद अर्थी निकली तो गाँव में मातम छा गया।  

ये भी पढ़ें - Siddharthnagar News : नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत, CM योगी ने जताया शोक