Sakshi Murder Case : परिजन चाहते हैं बेटी के हत्यारे को मिले फांसी की सजा

Sakshi Murder Case : परिजन चाहते हैं बेटी के हत्यारे को मिले फांसी की सजा

आलापुर/ अंबेडकरनगर, अमृत विचार। देश की राजधानी  में जिले की बेटी की निर्मम हत्या से आलापुर का इलाका दहल उठा। घटनाक्रम के बाद गांव में गम का माहौल है परिवारीजन एवं अन्य ग्रामीण घटनाक्रम से स्तब्ध हैं। परिवारीजनों ने हत्यारे को फांसी दिए जाने की मांग किया है। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में बीते 28 मई को आलापुर थाना क्षेत्र के सेहरामऊ गांव निवासी जनक राज की बेटी साक्षी की चाकू एवं पत्थर से निर्मम हत्या कर दी गई जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। देश की राजधानी में हुई इस घटना की गूंज जब बेटी के पैतृक गांव में पहुंची तो हर कोई स्तब्ध हो उठा। बेटी के स्वभाव की चर्चा करते हुए ग्रामीण रुलासे हो उठे।

बताया जाता है कि साक्षी के पिता जनकराज तथा माता रंजना लगभग 20 वर्ष से दिल्ली में रहते हैं। जनकराज मजदूरी करके परिवार की जीविका संचालित करते हैं। घटनाक्रम पर साक्षी के चाचा इंद्राज तथा मुकेश का कहना है कि जिस तरीके से बिटिया की निर्मम हत्या की गई है सरकार हत्यारे को फांसी की सजा दिलवाएं तभी बिटिया की आत्मा को शांति मिल सकेगी।जिससे भविष्य में किसी अन्य बेटी के साथ ऐसी जघन्य घटना का दुस्साहस न कर सके।साक्षी की चाची इशरावती ने बताया कि बेटी बहुत मिलनसार स्वभाव की थी दसवीं की पढ़ाई पूरी कर चुकी थी और आगे चलकर वकील बनना चाहती थी लेकिन हत्यारे ने चाकू से गोदकर उसका सपना तोड़ दिया हत्यारे साहिल को फांसी की सजा हो जिससे परिवार को न्याय मिल सके।

वही दलित बेटी की निर्मम हत्या पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं आलापुर के विधायक त्रिभुवन दत्त ने कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में दलित बेटी की निर्मम हत्या नें साबित कर दिया है कि भाजपा केवल भाजपा केवल नारों के जरिए लोगों को भड़काने का काम करती है जबकि पूरे देश में दलित बेटियों के साथ अत्याचार चरम पर है। सपा विधायक त्रिभुवन दत्त ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग किया है।वहीं भाजपा की पूर्व विधायक अनीता कमल ने कहा कि बेटी के साथ हुई घटना दुखद है, बीजेपी सरकार में दोषियों को कड़ी सजा मिल रही है इस आरोपी को भी आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि बसपा नेता सुनील कुमार मौर्य ने कहा कि बेटी की निर्मम हत्या कानून व्यवस्था के नाम पर दंभ भरने वाली भाजपा सरकार के मुंह पर तमाचा है। आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए देश की प्रसिद्ध अधिवक्ता बसपा नेत्री ‌सीमा समृद्धि कुशवाहा से बात करके दलित परिवार को न्याय दिलाने में सहयोग करेंगे। 

हर ओर गम और गुस्से की लहर
आलापुर तहसील क्षेत्र के सेहरामऊ गांव में देश की राजधानी में हुई घटना को जब ग्रामीणों ने मोबाइल फोन और टेलीविजन पर देखा तो दांतो तले अंगुली दबाने पर विवश हो गए। जघन्य घटना को देखकर हर कोई स्तब्ध नजर आया।गांव की नुक्कड़ दुकानों तथा अन्य स्थानों के लोग घटनाक्रम की चर्चा करते नजर आए। गांव वालों का कहना है कि ऐसी निर्मम हत्या की खबर सुनने के बाद मन बहुत दुखी है। बेटी बीते 6 माह पहले नवरात्रि में अपनी दादी के निधन पर गांव में आई थी और ग्रामीणों से मिलकर अपनी पढ़ाई लिखाई की चर्चा भी किया था। 

मजदूर पिता का सपना रह गया अधूरा
दिल्ली में मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करने वाले जनक राज दूरभाष पर बातचीत करते हुए रोने लगे उन्होंने कहा कि बिटिया वकील बनना चाहती थी लेकिन निर्मम हत्या के बाद बेटी को वकील बनाने का सपना अधूरा रह गया।दैनिक मजदूरी कर परिवार का खर्च चलाने वाले जनक राज यह बताते हुए भावुक हो उठते हैं कि बेटी आए दिन पढ़ाई की चर्चा करती रहती थी। हत्यारे ने किस रंजिश में इस घटना को अंजाम दिया है उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है और बेटी ने पहले भी कभी इस बारे में कुछ भी नहीं बताया था।

ये भी पढ़ें -बहराइच : बरात की जगह दूल्हे की उठी अर्थी, शादी की खुशियां मातम में बदलीं