बहराइच : नेपाली सवारियों को लेकर जा रही थी रोडवेज बस, 3500 रुपये की हुई वसूली

बहराइच : नेपाली सवारियों को लेकर जा रही थी रोडवेज बस, 3500 रुपये की हुई वसूली

अमृत विचार, बहराइच । बाबागंज में कुछ दबंग किस्म के लोगों ने परिवहन विभाग की बस को रूकवाया। इसके बाद लाठी-रॉड के बल पर बस में सवार नेपाली सवारियों से 3500 रूपये की वसूली की। इसके बाद बस को अपने गंतव्य के लिये जाने दिया।

विदित हो कि 30 मई को रूपईडीहा थाना क्षेत्र के बाबागंज बाजार के ही कुछ दबंग किस्म के लोग इंडियन बैंक शाखा बाबागंज के निकट लाठी-रॉड लेकर सड़क पर खड़े हो गये। इसके बाद सभी बसों को यह कह कर रोकने लगे कि, इंडियन बैंक के पास खड़ी गाड़ी पर किसी सवारी द्वारा तरबूज का छिलका फेंक कर उसका सीसा तोड़ दिया गया है। जिससे रुपईडीहा-नानपारा राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रही सभी बसों को दबंगो द्वारा रूकवाया जाने लगा, और टूटे शीशे की भरपाई मांगी जाने लगी, जिससे पूरा सड़क पर जाम लग गया और दोनों तरफ गाड़ियां खड़ी होने की वजह से जाम की स्थित पैदा हो गयी। घण्टो हंगामा बरपा किया जाता रहा, तभी रुपईडीहा डिपो परिवहन विभाग की एक रोडवेज की बस संख्या यू.पी. 40 टी 5047 में दबंग किस्म के लोग चढ़ गये और उक्त बस के ड्राइवर, कंडक्टर व सवारियों को जबरदस्ती धक्का-मुक्की व गाली-गलौज कर उतारने लगे।

बस में सभी सवारियां पड़ोसी मुल्क नेपाल की रहने वाली थीं। काफी हंगामा होता देख बस चालक व कंडक्टर द्वारा उन विदेशी नेपाली नागरिक सँवारियों से 35 सौ रुपये वसूली कर दबंगों को दिलाया गया। अब सवाल यह उठता है कि इस तरह से राष्ट्रीय राजमार्ग पर दबगों द्वारा घण्टो नंगा-नाच नाचा गया। लेकिन प्रशासन का सभी को सुरक्षा का दावा कहीं न कहीं फ्लॉप होता नजर आ रहा है। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी नहीं है, तहरीर मिलने पर जांच की जायेगी।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : लोकार्पण करने पहुंचे डिप्टी सीएम, अमृत सरोवर सूखा देख हुए नाराज

ताजा समाचार

UP Board Result 2024: हाईस्कूल में 86.47, इंटरमीडिएट में 91.38 फीसदी परीक्षार्थी पास...कन्नौज का प्रदेश में हाईस्कूल में 23वां व इंटर का 21वां स्थान
UP Board Result 2024: फर्रुखाबाद में 12वीं में कल्पना राठौर व उपासना यादव ने यूपी में पाया नवां स्थान...जनपदा का नाम किया रोशन
अमरोहा में बोले राहुल गांधी- भाजपा ने जितना पैसा अमीरों को दिया, हम गरीबों को देंगे
UP Board: जेलों में बंद कैदियों ने बोर्ड परीक्षा में लिखी कामयाबी की इबारत, 10वीं में 89 तो 12वीं 87 कैदी हुए उत्तीर्ण
कांग्रेस ने की दिल्ली नगर निगम महापौर चुनाव में ‘AAP’ के उम्मीदवारों का समर्थन करने की घोषणा 
Kanpur: बच्चों पर डायरिया व बुखार का हमला; उर्सला में बाल रोग विभाग के अधिकांश बेड फुल, रोज भर्ती हो रहे इतने बच्चे...