अयोध्या : डिप्टी सीएम ने सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

अयोध्या : डिप्टी सीएम ने सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

अमृत विचार, अयोध्या । जनपद के दो दिन के दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एक्शन मोड में दिखाई दिए। गुरुवार को दूसरे दिन सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में दवाओं की कमी न रहे। यदि पर्याप्त बजट हमारे पास उपलब्ध हो तो बाहर की दवाएं न लिखें। सभी सरकारी हॉस्पिटल में निशुल्क दवाएं उपलब्ध कराएं व साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। उपमुख्यमंत्री द्वारा आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाये जाने के लक्ष्य को पूरा करने, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कम्प्यूटर सिस्टम, बिजली आपूर्ति, पेयजल व्यवस्था सहित सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु सीएमओ को निर्देशित किया।

उपमुख्यमंत्री ने चिकित्सा विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि जो दवायें अस्पताल में उपलब्ध हैं तथा जिनका वितरण किया जाता है उसका विवरण तैयार करें। उन्होंने पंचायत विभाग के सामुदायिक शौचालय में कहीं टंकी लगी है तो टोटी न लगने पर नाराजगी व्यक्त की। 701 ग्राम पंचायतों के सभी सामुदायिक शौचालयों में टोटी से पानी निकलने का विडियो बनाकर सभी सेक्रेटरियों को डिप्टी सीएमओ को भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों के खेलने हेतु उपलब्ध किये गये खिलौना आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कहा कि यदि पैसे का अभाव है तो विधायक या जिलाधिकारी के निधि से उपलब्ध करायें। इसके अलावा उन्होंने पशुपालन विभाग की समीक्षा की तथा सम्बंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

बरसात से पहले पूरा कर लें नाला व सीवर लाइन का कार्य

रामपथ की समीक्षा में कहा कि बरसात के पहले नाला व सीवर लाइन का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कर लिया जाए। उपमुख्यमंत्री द्वारा सेतु निर्माण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, गोवंश आश्रय स्थल, सामुदायिक शौचालय, पीएम स्वनिधि योजना, जल जीवन मिशन, अमृत सरोवर निर्माण, स्वयं सहायक समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित वस्तु के लिये बाजार, उद्यान विभाग, समाज कल्याण विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, महिला कल्याण बाल विकास आदि से सम्बन्धित प्रगति कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में विधायकगणों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। विधायकगण वेद प्रकाश गुप्ता, रामचंद्र यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी अनिता यादव आदि विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : रुदौली की कान्हा गौशाला का डिप्टी सीएम ने किया निरीक्षण