लखीमपुर-खीरी: कोरैय्या चमरू में युवक की गला दबाकर हत्या, पत्नी हिरासत में

घर में चारपाई से बंधा मिला युवक का शव, दोनों पैर बंधे थे, गले में कसा था दुपट्टा, पत्नी पर हत्या करने का है आरोप

लखीमपुर-खीरी: कोरैय्या चमरू में युवक की गला दबाकर हत्या, पत्नी हिरासत में

लखीमपुर-खीरी। अमृत विचार: थाना फरधान क्षेत्र के गांव कोरैय्या चमरू में गुरुवार की सुबह एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसका शव चारपाई से बंधा हुआ मिला। युवक के परिजन मृतक की पत्नी पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि गांव की ही रिंकी देवी ने दो साल पहले युवक से प्रेम विवाह किया था और गांव छोड़कर चले गए थे। एक महीने पहले ही दोनों गांव वापस आए थे।

पुलिस ने आरोपी पत्नी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। गांव कोरैय्या चमरू निवासी अमित कुमार (24) का गांव की ही रिंकी देवी से प्रेम संबंध हो गए थे। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो दोनों के परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए। चार साल पहले अमित कुमार और रिंकी देवी ने प्रेम विवाह कर लिया था। शादी के बाद दोनों गांव छोड़कर पंजाब चले गए थे, जहां पर मजदूरी करते थे।

परिवार वालों के मुताबिक करीब एक महीना पहले ही दोनों घर वापस आए थे। घर वापस आने के बाद करीब दस दिन तक तो सबकुछ ठीक चला, लेकिन इसके बाद फिर किसी बात को लेकर कलह शुरू हो गई और विवाद होने लगा। विवाद बढ़ने से दोनों फिर घर छोड़कर चले गए थे। परिवार वालों ने बताया कि गुरुवार की सुबह अमित कुमार और उसकी पत्नी रिंकी देवी फिर अपने घर पहुंचे। घर पहुंचते ही उनमें फिर विवाद शुरू गया।

विवाद न हो, इसलिए अमित के माता पिता काला आम गांव में पानी की टंकी पर रहने के लिए चले गए। इधर पति-पत्नी में विवाद जारी रहा। कुछ देर बाद माता पिता को सूचना मिली कि अमित की मौत हो गई है। सूचना पर वह घर पहुंचे तो देखा कि अमित का शव चारपाई से बंधा हुआ था। उसके दोनों पैर बंधे थे। गले में दुपट्टा कसा हुआ था।

आशंका जताई जा रही है कि अमित की दुपट्टे से गला कसकर हत्या की गई है। पिता अपनी बहू पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगा रहा है। घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंचती, इससे पहले ही पत्नी घरवालों को चकमा देकर भाग निकली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पत्नी की तलाश शुरू कर दी।

कुछ देर बाद उसे शहर के रोडवेज बस अड्डे से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

युवक का शव उसी के घर से चारपाई से बंधा बरामद हुआ है। घर वाले मृतक की पत्नी पर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। पत्नी पुलिस की हिरासत में है। उससे पूछताछ की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। - संदीप सिंह, सीओ सिटी

ये भी पढ़ें - लखीमपुर-खीरी: अफसर हैं तो मेहरबान, आम आदमी के लिए चल रहा वसूली अभियान