पीलीभीत: सिस्टम पर भारी प्रधान.. अब गोशाला में कराया नर्तकियों का डांस, वीडियो वायरल

बेटे के तिलक की दावत में एक दिन पहले ही गोशाला में लगा दिए थे हलवाई

पीलीभीत: सिस्टम पर भारी प्रधान.. अब गोशाला में कराया नर्तकियों का डांस, वीडियो वायरल

बिलसंडा (पीलीभीत), अमृत विचार। छुट्टा पशुओं को गोशाला में आश्रय दिए जाने  को लेकर खेल नहीं थम रहा। इसकी बानगी  गांव पड़री मरौरी में खुलकर सामने आ रही है। विधायक द्वारा उद्घाटन करने के दूसरे ही दिन गोवंश नदारद और प्रधान के बेटे की तिलक की दावत की तैयारियां गोशाला में होती दिखी थी। इस पर सिस्टम के जिम्मेदार बेसुध रहे और अब जो तस्वीर सामने आई उसने सभी को हैरान कर दिया। आरोप है कि बेटे के तिलक की दावत में शाहजहांपुर से नर्तकियां बुलाकर नचवा दी गई।  यह सब गोशाला में ही किया गया। वीडियो वायरल हुए तो खलबली मच गई। एसओ ने यह कहकर बचाव किया कि शिकायत पर टीम भेजी गई है।

बता दें कि बिलसंडा ब्लॉक के ग्राम पंचायत पड़री मरौरी में नवनिर्मित गौशाला में गोवंश को आश्रय दिए जाने के लिए बुधवार को भाजपा विधायक विवेक वर्मा से ब्लॉक प्रशासन ने धूमधाम के साथ उद्घाटन कराया।   उद्घाटन के अगले ही दिन गौशाला में एक भी गोवंश मौजूद नहीं था।

पूर्व पूर्व प्रधान शंकर सरन का कहना था कि उद्घाटन से पहले गांव के ही एक व्यक्ति के चार गोवंश को गौशाला में ले जाकर बांध दिया गया था। उसके बाद वापस कर आए। इतना ही नहीं बृहस्पतिवार को गौशाला में प्रधान के पुत्र का तिलक उत्सव समारोह की तैयारी को हलवाई लगाकर पकवान बनाए जा रहे थे। इस प्रकरण के सामने आने के बाद भी अफसर बेसुध बने रहे। नतीजतन दूसरे दिन शुक्रवार को एक वीडियो वायरल हुआ और दावों की पोल खुल गई। एक तरफ गोशाला को बरात घर बनाती तस्वीर उजागर हुई।

वहीं प्रतिबंध के बाद भी नृतकियों का डांस हुआ। जिससे पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ गए। इस वायरल वीडियो में कुछ युवतियां डांस कर रही है। भीड़ जमा है। बताया जा रहा है कि यह सब प्रधान के बेटे के तिलक उत्सव की दावत का आयोजन है। न्रतकियां शाहजहांपुर से बुलाए जाने की बात कही गई है। फिलहाल पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

अगर आरोप सही तो जिमीदारो पर सवाल
जिस तरह से बिलसंडा क्षेत्र की एक गोशाला में दो दिन से मामला सामने आ रहा है। उसमें अगर कुछ भी सच्चाई है तो बात सिर्फ प्रधान तक सीमित नहीं । उस क्षेत्र के सचिव, बीडीओ और जिले के अन्य अफसर, जोकि गोशाला जैसे प्राथमिकता के कामों में गंभीरता का दंभ भरते है। उन पर भी सवाल उठ रहे है।

इस मामले की सूचना मिली है। करेली चौकी से पुलिस को मौके पर भेजा गया है। जो भी तथ्य सामने आते है, उसी आधार पर कारवाई की जाएगी- अचल कुमार, एसओ बिलसंडा।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: काम में लापरवाही मिलने पर बदले गए बीपीएम और बीसीपीएम के कार्यक्षेत्र..जानिए मामला