अमृत विचार लाइव : कार्यालय खाली और अधिकारी गायब....अफसर उड़ा रहे शासनादेश का मखौल

अधिकारियों की मनमर्जी से चल रहा सरकारी कार्यालयों का निजाम, नहीं हो रही सुनवाई, अफसरों की हीलाहवाली के कारण नहीं हो रहा समस्याओं का समाधान

अमृत विचार लाइव : कार्यालय खाली और अधिकारी गायब....अफसर उड़ा रहे शासनादेश का मखौल

रामपुर, अमृत विचार। सरकारी दफ्तरों में अधिकारी समय से नहीं पहुंच रहे। जिसका खामियाजा फरियादियों का भुगतना पड़ रहा है। शिकायत दर्ज कराने को फरियादियों को घंटों-घंटों इंतजार करना पड़ता है। लेकिन 10:30 बजे अधिकारी अपने अपने कार्यालयों से नदारद दिखाई देते हैं। 

अमृत विचार की टीम ने शुक्रवार को पालिका के प्रभारी ईओ, लोनिवि प्रांतीय खंड, सीएमओ आफिस और बिजली निगम के एक्सईएन कार्यालय पहुंचकर रियलिटी को चेक किया। जिसमें कई अधिकारी अपनी-अपनी कुर्सियों से नदारद मिले। बिजली निगम में एक्सईएन के कार्यालय में बिजली संबंधित शिकायत दर्ज कराने को फरियादी भटकते रहे।

आवास विकास गंगापुर निवासी लक्ष्मी ने बताया कि उसके घर पर लगे मीटर में दिक्कत है। कभी कभार मीटर की रीडिंग भी रुक जाती है। शिकायत दर्ज कराने के लिए बड़े साहब के पास आए। यहां आकर देखा तो वह नहीं है। कार्यालय में तैनात कर्मचारियों ने कमरा नौ में भेज दिया। वहां पर उपखंड अधिकारी भी गैरहाजिर मिले। अब इसे क्या कहा जाए, सरकारी सिस्टम में अधिकारी शासनादेश के आदेशों को हवा में उड़ा रहे हैं। इन अफसरों की हीलाहवाली के कारण कार्यालयों में आने वाले लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

02rmp01 10.30

नगर पालिका परिषद में प्रभारी ईओ का सूना पड़ा कक्ष।

दृश्य- 01 : समय 10:30 बजे नगर पालिका परिषद

नगर पालिका परिषद प्रभारी ईओ के कक्ष में कोई भी नहीं था। सिर्फ खाली कुर्सी पड़ी दिखाई दे रही हैं। मजे की बात यह है, उनके बगल वाले कमरे में स्टेनो भी गैरहाजिर मिले। जन्म प्रमाण से संबंधित जानकारी के लिए एकाद फरियादी पहुंचे।

02rmp02  10.40

लोनिवि के प्रांतीय खंड कार्यालय में खाली पड़ी कुर्सियां।

दृश्य- 02 : समय 10:40 लोनिवि प्रांतीय खंड कार्यालय

शहर के मोहल्ला चिरान स्थित लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड कार्यालय में सहायक अभियंता, अवर अभियंताओं के कक्ष खाली मिले। यहां पर बड़े साहब के कार्यालय में तैनात चपरासी से पूछा साहब आए नहीं? तो उसने बताया कि साहब आने वाले है। कभी कभार देरी से आते हैं।


02rmp03 10.50
कार्यालय में स्टाफ कर्मी से बातचीत करते सीएमओ।

दृश्य- 03 : समय 10:50 सीएमओ कार्यालय

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में देखा तो यहां पर कार्यालय में तैनात सीएमओ कोविड से संबधित जांचों को लेकर बैठक ले रहे थे। उन्होंने बताया कि रोजाना समय से ही कार्यालय ही पहुंचते है। लेकिन जो कर्मचारी देर से आते हैं। उन्हें जल्द आने के निर्देश दिए हैं।

02rmp04 11.05
नाहिद सिनेमा स्थित सूना पड़ा एक्सईएन कार्यालय।

दृश्य- 04 : समय 11:05 अधिशासी अभियंता प्रथम कार्यालय

बिजली निगम के प्रथम अधिशासी अभियंता के कार्यालय में कोई नहीं था। बल्कि उनके कार्यालय के बाहर बैठे कर्मचारी तो जरूर मौजूद थे। साहब के आने पर में पूछा गया तो बताया कि बड़े साहब आते ही होंगे। इस दौरान बिजली के बिल से संबधित शिकायत दर्ज कराने को भटकते रहे।

ये भी पढ़ें :  रामपुर : दवाई लेकर घर लौट रही महिला की सड़क हादसे में मौत, मचा कोहराम

ताजा समाचार

मुरादाबाद: जेल में बंद विचाराधीन बंदी की हार्ट अटैक से मौत...परिजन बोले- तीन-तीन दिन तक नहीं दी जाती थी जरूरी दवाइयां, मौत का जिम्मेदार जेल प्रशासन
Kanpur: रावतपुर थाने में भाजपाइयों का हंगामा, पुलिस पर लगाया अभद्रता करने का आरोप
बरेली: शादी समारोह से वापस आते समय सड़क दुर्घटना में चाचा-भतीजे की मौत, घर में मचा कोहराम
बलरामपुर: आग में जिंदा जलकर महिला की मौत, 30 परिवार तबाह
संभल: सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क का विवादित बयान, कहा- जाया न जाये अतीक और मुख्तार की कुर्बानी...मुकदमा दर्ज
शाहजहांपुर: सड़क दुर्घटनाओं में वकील समेत पांच लोगों की मौत, एक घायल