अल्मोड़ा: जल्द अस्तित्व में आएगा गर गूंठ मोटर मार्ग, शासन को भेजा गया रिवाइज्ड इस्टीमेट 

अल्मोड़ा: जल्द अस्तित्व में आएगा गर गूंठ मोटर मार्ग, शासन को भेजा गया रिवाइज्ड इस्टीमेट 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। हवालबाग विकास खंड के बहुप्रतीक्षित गर गूंठ मोटर मार्ग का जल्द निर्माण होने की उम्मीद जगी है। विभाग ने इस मार्ग के निर्माण के लिए तीन करोड़ बीस लाख रुपये का रिवाइज्ड इस्टीमेट स्वीकृति के लिए शासन को भेजा है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस प्रस्ताव को तीन चार महीने में स्वीकृति मिल जाएगी। 
                                   

रविवार को सड़क निर्माण से जुड़ी संघर्ष समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें समिति के पदाधिकारियों समेत मेडिकल कालेज से गर गूंठ, पहल, सनार, पौधार, तलाड़बाड़ी, खत्याड़ी व बेस आदि दस से अधिक गांवों को जोड़ने वाली प्रस्तावित सड़क से जुड़ने वाले ग्रामीणों ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनय किरौला व प्रो. एसडी शर्मा ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी प्राप्त की। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा बताया गया कि इस मोटर मार्ग में डामर, सोलिंग व अन्य कार्यों के लिए तीन करोड़ बीस लाख रुपये की रिवाइज्ड इस्टीमेट शासन को भेज दिया गया है।

जिसको स्वीकृति दिलाने के प्रयास विभाग द्वारा किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि तीन से चार महीने में इस प्रस्ताव को स्वीकृति दिला ली जाएगी। बैठक के दौरान संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि समिति के प्रयासों से बेतालेश्वर मंदिर के पास क्षतिग्रस्त स्कबर के निर्माण के लिए विभाग द्वारा 01 लाख 20 हजार रुपये अवमुक्त किए गए हैं। बैठक में श्याम सिंह, पान सिंह, हरीश राम, शीला देवी, पूरन सिंह, योगेश कनवाल, पूरन राम, हरीश बिष्ट, मयंक पंत, बसंती देवी, चंद्रा बिष्ट, भवानी आर्या, अमित बिष्ट, हरीश लाल, जगदीश जोशी, गीता, सीता भट्ट आदि मौजूद रहे।