Rudrapur News: अतिक्रमण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से जिलेभर के किसानों में आक्रोश, गल्ला मंडी में किया प्रदर्शन

Rudrapur News: अतिक्रमण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से जिलेभर के किसानों में आक्रोश, गल्ला मंडी में किया प्रदर्शन

रुद्रपुर, अमृत विचार। ऊधमसिंह नगर में अतिक्रमण के नाम पर किसानों और मजदूरों को उजाड़े जाने से जिले के किसानों में आक्रोश व्याप्त है। इसको लेकर जिले भर के किसानों ने गल्ला मंडी में धरना दिया और प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने सरकार की ओर से बुलडोजर चलाने का विरोध करते हुए पुरखों की विरासत की जमीन को उजड़ने नहीं देने का ऐलान किया। वहीं, किसानों ने तहसीलदार के माध्यम से सीएम को संबोधित एक ज्ञापन भी प्रेषित किया।

सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा ऊधमसिंह नगर के आह्वान पर गल्ला मंडी रुद्रपुर में जिले भर के मोर्चा के घटक संगठनों के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और प्रदर्शन किया। इस दौरान तराई किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तजिंदर सिंह विर्क ने कहा कि मजार से शुरू हुआ ध्वस्तीकरण मंदिर, मकान और अब जान पर आ पहुंचा है।

तीन कृषि कानूनों को वापस करवाने के लिए अगर इस देश का 700 किसान शहादत दे सकता है तो अपनी जमीन और मकान को बचाने के लिए कितनी शहादतें देनी पड़े देंगे, लेकिन अपने पुरखों की विरासत को उजड़ने नहीं देंगे।
किसान यूनियन एकता उगरहां के प्रदेश अध्यक्ष बल्ली सिंह चीमा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा जनपद के किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगा। 

इसको लेकर तहसील स्तर पर मीटिंग की जाएगी। किसान सभा के जिला सचिव जगीर सिंह ने कहा कि सरकार दमन की नीति पर उतारू है और उसी का हिस्सा है कि सरकार अब किसानों के साथ मजदूरों को भी निशाना बना रही है। अखिल भारतीय किसान महासभा के अध्यक्ष ललित मटियाली ने कहा कि सरकार उजड़े गए परिवारों के पुनर्वास की व्यवस्था करे। 

भूमि बचाओ समिति के अध्यक्ष जगतार सिंह बाजवा ने कहा एक मानक तैयार कर सरकार को एक कट ऑफ डेट घोषित करनी चाहिए। यदि उसके बाद भी अतिक्रमण होता है तो संबंधित अधिकारियों को दंडित किया जाए। कार्यक्रम में अध्यक्षता अवतार सिंह ने की। ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी है कि आगामी 18 तारीख को उत्तराखंड संयुक्त किसान मोर्चा की एक अहम बैठक रुद्रपुर नवीन गल्ला मंडी में की जाएगी और आंदोलन की आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से ठाकुर जगदीश सिंह, बलविंदर सिंह, गुरनाम सिंह धारीवाल, गिल होतरा, योगेन्द्र यादव चौधरी, सुरेंद्र सिंह, जसवीर सिंह उप्पल, लक्ष्मण सिंह चांदा, सद्दाम पाशा, जगदेव सिंह, हरपाल सिंह, कुलदीप सिंह, मनीष शर्मा आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Rudrapur News: मामूली विवाद में युवक पर चाकू से हमले का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

संतकबीरनगर में बोले ब्रजेश पाठक- कांग्रेस व सपा ने दिया भ्रष्टाचार को बढ़ावा
Banda: डोली की जगह अब उठेगी अर्थी! बेटे ने कार से पिता को कुचला फिर दस मीटर तक घसीटा, मौत
बरेली: पांच साल से बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे सुपर सिटी के लोग, शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान
इलाहाबाद हाईकोर्ट: पेंशन राशि की गणना का आधार दैनिक वेतनभोगी के रूप में दी गई सेवाएं नहीं
लखनऊ: एक दिन में 127.51 लाख की शराब, ड्रग और नकदी बरामद, मिर्जापुर में पकड़ी गई 38 लाख रुपए की ड्रग
मुरादाबाद: कांग्रेस बांग्लादेशी घुसपैठियों और रोहिंग्याओ में बांट देगी गरीबों की संपत्ति- CM योगी