बरेली: डीएम बोले...बैठक में क्यों नहीं आए अधिशासी अभियंता सिडको

अधिशासी अभियंता के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के दिए आदेश, कृषि निवेश भंडार के लिए जमीन मुहैया न कराने पर जिला कृषि अधिकारी को फटकारा

बरेली: डीएम बोले...बैठक में क्यों नहीं आए अधिशासी अभियंता सिडको

बरेली, अमृत विचार : विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक से गैर हाजिर रहने पर डीएम ने अधिशासी अभियंता सिडको के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए। कृषि निवेश भंडार के लिए जमीन उपलब्ध न कराने पर जिला कृषि अधिकारी को फटकार लगाई।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक करते हुए डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने कहा कि पहले 75 प्रारूपों पर सूचना कार्यक्रम कार्यालय को मुहैया कराई जाती थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। अब 131 प्रारूपों पर सूचना उपलब्ध कराएं। बोले कि, आईजीआरएस की शिकायतों का डिफाल्टर होने से पहले निस्तारित करें।

सबसे पहले सुबह 10 बजे कार्यालय आकर अधिकारी आईजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण करें। अधिकारी शिकायतकर्ता के मोबाइल पर खुद बात कर उसकी संतुष्टि जानें। बताया कि सीडीओ के नेतृत्व में न्यायालयों में लंबित मामलों की वास्तविक स्थिति के लिए एक सॉफ्टवेयर विकसित किया गया है।

कहा कि, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट केस इन्फॉर्मेशन सिस्टम (डीसीसीआईएस) नाम से पोर्टल बना है। 1 अप्रैल 2023 के बाद सभी कोर्ट केस मामलों को डाटा फीड कर प्रदर्शित किया जाएगा। बोले कि, जिला प्रोबेशन अधिकारी कन्या सुमंगला योजना के तहत सीएमओ से संपर्क कर बच्चियों का अधिक से अधिक पंजीकरण कराएं। गोल्डन कार्ड बनाने की प्रगति में तेजी लाने की बात कही। जननी सुरक्षा योजना के तहत पात्रों का शत प्रतिशत भुगतान किया जाए।

सड़क की मरम्मत और नहरों की सफाई कर टेल तक पानी पहुंचाने पर जोर दिया। सीडीओ जग प्रवेश, सीएमओ बलवीर सिंह, एडीएम सिटी डॉ. आरडी पांडेय, परियोजना निदेशक डीआरडीए, उप निदेशक कृषि, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - बरेली: ओपीडी में आने वाले 35 मरीजों में मिले हीट स्ट्रोक के लक्षण

ताजा समाचार

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, जानिए 1 बजे तक कितनी हुई वोटिंग?
मुरादाबाद: BJP प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने पत्नी के साथ की वोटिंग, जनता से मतदान की अपील
अयोध्या: भक्तों की भीड़ से राम मय हुई भरत की तपोभूमि, सोहर गीतों पर नृत्य बना आकर्षण का केंद्र
Nestle: शिशु उत्पादों की गुणवत्ता पर CCPA सख्त, अधिक चीनी मिलाने की रिपोर्ट के बाद FSSAI से संज्ञान लेने को कहा
अयोध्या: चित्रगुप्त भगवान के प्रकटोत्सव पर सरयू तट पर हुई महाआरती, कई विभूतियों को मिला सम्मान  
हल्द्वानी: एजेंट बोले आपका वोट तो पड़ चुका है... फिर हुआ माहौल गर्म