बरेली : अफसर कर रहे आराम, धड़ल्ले से चल रहे अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर, दो माह से अभियान ठंडे बस्ते में

बरेली : अफसर कर रहे आराम, धड़ल्ले से चल रहे अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर, दो माह से अभियान ठंडे बस्ते में

बरेली, अमृत विचार : दो माह से अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर कार्रवाई का अभियान ठंडे बस्ते में है। अफसर छापामारी के लिए दफ्तर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। जनपद में धड़ल्ले से अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर 8.73 लाख की ठगी, विदेशी करेंसी मांगने की बात कहकर जेल जाने का डर दिखाया

कुछ माह पहले कोपल अस्पताल में संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भ्रूण लिंग जांच का खेल केंद्र सरकार की टीम ने उजागर किया था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसर अलर्ट हो गए थे। एक माह तक अभियान चलाकर जिले में अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच की गई। अनियमितताएं मिलने पर कई सेंटरों पर कार्रवाई भी हुई, मगर दो माह से अभियान बंद है।

पंजीकृत आधे, चल रहे 500 से अधिक: बीते दिनों शेरगढ़ के एक निजी अस्पताल में बिना पंजीयन के अल्ट्रासाउंड सेंटर चल रहा था। सेंटर पर की गई मरीज की जांच की रिपोर्ट वायरल होने के बाद विभाग के अफसर हरकत में आए थे। जनपद में पांच सौ से अधिक अल्ट्रासाउंड सेंटर चल रहे हैं, मगर पंजीयन सिर्फ 232 का है। जब भी छापेमारी होती है तो अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर चलते मिलते हैं।

पीसी-पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डॉ. हरपाल सिंह ने बताया कि शिकायत मिलने पर छापेमारी की जा रही है। सभी एमओआईसी को भी अपने क्षेत्र में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: स्कूलों में बोर्ड पर दर्ज नहीं तैनात शिक्षकों का ब्योरा, करीब 5 माह पूर्व महानिदेशक ने दिए थे बोर्ड लगवाने के आदेश