रामपुर: कूप में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, गांव में फैली सनसनी

रामपुर:  कूप में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, गांव में फैली सनसनी

रामपुर/मिलक, अमृत विचार। तहसील मिलक के ग्राम कूप में युवक का शव  पेड़ से लटका मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी।

शनिवार की सुबह पांच बजे ग्रामीणों ने अपने खेतों की तरफ रुख किया तो देखा कि गांव से शाहबाद को जाने वाले मार्ग के किनारे पेड़ पर एक युवक रस्सी के सहारे पेड़ से  लटका हुआ था।  मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर  फॉरेंसिक टीम व सीओ अनुज कुमार चौधरी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल की जांच पड़ताल कर शव को पेड़ से नीचे उतरवाया। शव की पहचान बरेली जनपद की आंवला तहसील क्षेत्र के दराम नगर गांव निवासी 35 साल के सोमेंद्र के रूप में हुई। हांलाकि अभी तक मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। 

5 जून को ससुराल आया था सोमेंद्र
 सोमेंद्र का विवाह 10 वर्ष पूर्व रामपुर की तहसील मिलक के ग्राम कूप गांव निवासी रामकुमार की पुत्री छत्रवती से हुआ था। उसके दो छोटे बच्चे हैं। 29 मई को मृतक की पत्नी की मौत हो गई थी। मृतक पर पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज है। ससुरालियों से मुकदमा वापस लेने तथा राजीनामा करने वह बीती पांच जून को अपनी ससुराल कूप गांव आया था।ससुरालियों से राजीनामा का दबाव बना रहा था।

मुकदमा वापस न लेने पर वह जहर खाकर जान देने की भी धमकी दे रहा था। इस दौरान ससुरालियों ने पुलिस को सूचना कर अवगत कराया था कि पत्नी की हत्या का वांछित आरोपी उनके घर पर है। पुलिस उसे गिफ्तार कर ले जाए,लेकिन पुलिस ने कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की। फिर उन्होंने 112 नंबर पर फोन कर मामले की सूचना दी ।  112 नंबर पुलिस सोमेंद्र को कोतवाली मिलक ले आयी तथा मेडिकल कराकर उसे छोड़ दिया।

छत्रवती का दूसरा पति था सोमेंद्र
सोमेंद्र अपनी मृतक पत्नी का दूसरा पति था। दस वर्ष पूर्व छत्रवती अपने पहले पति और दो बच्चों को छोड़कर चली आयी थी। उसके बाद छत्रवती ने सोमेंद्र के साथ दूसरा विवाह किया था।तब से वह उसी के साथ रह रही थी। दोनों की मौत हो जाने के बाद अब परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है कि उनके बच्चों की देखभाल कौन करेगा।

सोमेंद्र की मौत का रहस्य खोलेगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट
सोमेंद्र की मौत कैसे हुई, हत्या हुई या फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी मौत का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा। पुलिस का कहना है कि अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। ताकि मौत की वजह पूरी तरह से स्पष्ट हो सके।
 
मृतक सोमेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।परिजनों की तहरीर प्राप्त होने पर विधिक कार्यवाही की जाएगी। - राजेश बैंसला,प्रभारी थाना मिलक

ये भी पढ़ें:- रामपुर : अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में गवाह फरीदा सुल्तान की हुई गवाही, अब 22 जून को होगी सुनवाई

Post Comment

Comment List