अयोध्या : अब लंबी कटौती नहीं लेकिन ट्रिपिंग ने बढ़ाई मुसीबत

 अयोध्या : अब लंबी कटौती नहीं लेकिन ट्रिपिंग ने बढ़ाई मुसीबत

अयोध्या, अमृत विचार। तू डाल-डाल तो मैं पात-पात। कुछ इसी कहावत को बिजली विभाग ने अब चरितार्थ कर लिया है। अब एक सप्ताह से दो, तीन घंटे की कटौती के बजाए दस से 15 मिनट की ट्रिपिंग का खेल शुरू हो गया है। नतीजा इससे बिजली उपकरण भी प्रभावित हो रहे हैं।

एक दो दुश्वारियां हो तो सह भी लें लोग, लेकिन बीते डेढ़ माह से चौक और अमानीगंज विघुत उपकेंद्र से जुड़े उपभोक्ता तमाम संकट झेल रहे हैं। पहले दो से तीन घंटे या और अधिक की बिजली कटौती हो रही थी अब ट्रिपिंग बेस कटौती का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार से चौक और अमानीगंज उप केन्द्रों से जुड़े इलाकों में दस से 15 मिनट पर कटौती की जा रही है। खास बात यह है कि यह कटौती बिना किसी फाल्ट के हो रही है। नहरबाग और अंगूरीबाग के लोगों ने बताया कि गुरुवार से हर दस पंद्रह मिनट पर बिजली ट्रिप कर रही है। स्थिति यह है कि पानी भरने के लिए मोटर ऑन करो तो बीच - बीच में ट्रिपिंग के चलते दिक्कतें आ रही हैं। 

ऐसा ही हाल साहबगंज क्षेत्र का है। शुक्रवार रात तो इलाके में दो घंटे के लिए बिजली गुल हो गई, जब आपूर्ति बहाल हुई तो उसके बाद सुबह आठ बजे तक ट्रिपिंग होती रही। नहरबाग में शनिवार सुबह से दोपहर तक तीस से चालीस बार बिजली आई और गई। रीडगंज और हैदरगंज में भी यही हाल रहा। भीषण गर्मी में लोगों के लिए ट्रिपिंग एक नया संकट बन गई है। इसके चलते घरेलू बिजली उपकरण के जलने का संकट अलग खड़ा हो गया है। एसडीओ आर बी वर्मा ने बताया कि लोड के कारण ट्रिपिंग हो रही है। गर्मी में लोग अंधाधुंध एसी और कूलर इस्तेमाल कर रहे हैं इसलिए ट्रांसफार्मर और सिस्टम पर लोड पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : झोपड़ी में सो रही महिला से छेड़खानी, प्राथमिकी दर्ज

ताजा समाचार

संतकबीरनगर में बोले ब्रजेश पाठक- कांग्रेस व सपा ने दिया भ्रष्टाचार को बढ़ावा
Banda: डोली की जगह अब उठेगी अर्थी! बेटे ने कार से पिता को कुचला फिर दस मीटर तक घसीटा, मौत
बरेली: पांच साल से बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे सुपर सिटी के लोग, शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान
इलाहाबाद हाईकोर्ट: पेंशन राशि की गणना का आधार दैनिक वेतनभोगी के रूप में दी गई सेवाएं नहीं
लखनऊ: एक दिन में 127.51 लाख की शराब, ड्रग और नकदी बरामद, मिर्जापुर में पकड़ी गई 38 लाख रुपए की ड्रग
मुरादाबाद: कांग्रेस बांग्लादेशी घुसपैठियों और रोहिंग्याओ में बांट देगी गरीबों की संपत्ति- CM योगी