अयोध्या : जिला सहकारी बैंक संचालक मंडल में सभी का निर्विरोध निर्वाचन तय

अयोध्या : जिला सहकारी बैंक संचालक मंडल में सभी का निर्विरोध निर्वाचन तय

अमृत विचार, अयोध्या । जिला सहकारी बैंक संचालन मंडल के चुनाव के लिए रविवार को नामांकन हुआ। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केवल भाजपा के ही अधिकृत सभी 14 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है, ऐसे में सभी का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। प्रक्रिया के तहत 23 जून को सभापति और शीर्षस्थ संगठनों के प्रतिनिधियों का चुनाव कराया जाना है। विपक्षी दलों ने पुलिस-प्रशासन पर नामकंन से रोकने का आरोप लगाया है।

सहकारिता के आधार पर संचालित जिला सहकारी बैंक की नीतियों के निर्धारण व संचालन के लिए संचालक मंडल के गठन हेतु अयोध्या और अंबेडकरनगर जनपद के विभिन्न 14 क्षेत्रों के संचालक सदस्यों का चुनाव कराने के लिए रविवार को नामांकन हुआ। कलेक्ट्रेट स्थित शाखा कार्यालय पर नामांकन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे।

सत्ताधारी दल भाजपा की ओर से संचालक मंडल के सभी 14 पदों के लिए अकबरपुर से रामसुंदर, जलालपुर सूबेदार यादव, टांडा से शकुंतला वर्मा, तारुन क्षेत्र से मालती सिंह, पूरा बाजार प्रथम विनीत कुमार सिंह, पूरा बाजार द्वितीय से वर्तमान सभापति धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू, बसखारी से सुरेंद्र पांडेय, बीकापुर से सुनील मिश्रा, मसौधा से कृष्ण कुमार पांडेय खुन्नू, मिल्कीपुर से शंभू सिंह, रामनगर से मंजू सिंह के अलावा वृत्तिक क्षेत्र में लेखा बैंकिंग से आनंद जायसवाल, विधि प्रबंधन से अशोक कुमार वर्मा तथा कृषि एवं ग्रामीण अर्थव्यवस्था क्षेत्र से राघवेंद्र सिंह को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया था।

एमएलसी हरिओम पाण्डेय, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अम्बेडकरनगर सुधीर सिंह मिंटू, अवधेश द्विवेदी, बाबा गोरखनाथ, धमेन्द्र प्रताप सिंह टिल्लू, गिरीश पाण्डेय डिप्पुल, मुन्ना सिंह, चन्द्रबली सिंह, बीकापुर ब्लाक प्रमुख दिनेश वर्मा, अवधेश पाण्डेय बादल, जिला पंचायत सदस्य इन्द्रभान सिंह व चन्द्रभान सिंह, गोकरन द्विवेदी, मनोज मिश्रा, सियाराम वर्मा, अखण्ड प्रताप सिंह डिम्पल आदि की मौजूदगी में सभी ने नामांकन दाखिल किया है। किसी अन्य दल सपा, बसपा, कांग्रेस अथवा अन्य का कोई प्रत्याशी नामांकन करने नहीं पहुंचा।

चुनाव अधिकारी डिप्टी कलेक्टर अनुराग  प्रसाद ने बताया कि सोमवार को नामांकन प्रपत्रों की जाँच होगी और फिर नाम वापसी की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद 22 जून को निर्वाचित संचालकों की घोषणा की जाएगी। सभापति और डेलीगेट का चुनाव 23 जून को प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : आबादी के आधार पर हिस्सेदारी की जंग में कांग्रेस भी कूदी, 25 जून को आयोजित होगा मंडलीय सम्मेलन

ताजा समाचार