शिमला: कोटगढ़ में मलबे में दबने से परिवार के तीन लोगों की मौत, प्रदेश में बारिश के कारण गई है 48 लोगों की जान

शिमला: कोटगढ़ में मलबे में दबने से परिवार के तीन लोगों की मौत, प्रदेश में बारिश के कारण गई है 48 लोगों की जान

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बारिश ने कहर बरपा रखा है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन से भारी तबाही हुई है। शिमला जिला के कोटगढ़ इलाके में मलबे में दबने से दंपति और बच्चे की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए है। भूस्खलन की ये घटना ठियोग-कुमारसैन विधानसभा क्षेत्र की उप तहसील कोटगढ़ के ग्राम पंचायत मधावनी के पानेवली गांव में हुई।

ये भी पढ़ें - जुलाई में महज आठ दिन की बारिश, वर्षा में कमी की कर दी भरपाई 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां बीती रात एक मकान भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुआ है। मकान में पांच लोगों का परिवार रह रहा था। इस दौरान अनिल कपूर (32) , उनकी पत्नी किरण और पुत्र स्वप्निल (11) की मलबे में दबने के कारण मौत हो गई है। तीनों के शवों को निकाल दिया गया है। परिवार के अन्य सदस्यों जयचंद और उनकी पत्नी बीना देवी को हल्की चोटें आई है।

इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य में 24 जून को मानसून के आगमन के बाद से बारिश से जुड़ी घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में 48 लोगों की मौत हो गई और 80 घायल हो गए, जबकि चार लापता हैं।

वहीं, 354 मवेशी भी इस दौरान मारे गए हैं। इसके अलावा 70 कच्चे-पक्के मकान, सात दुकानें और 34 पशुशालाएं भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। मानसून सीजन में अब तक 362 करोड़ की संपति की क्षति हुई है। लोक निर्माण विभाग को 204 करोड़ की क्षति हुई है, जबकि जलशक्ति विभाग को 127 करोड़ और बागबानी विभाग को 26 करोड़, बिजली बोर्ड को 92 लाख और शहरी विकास विभाग को 38 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। 

ये भी पढ़ें - CM M. K. स्टालिन ने दिया बड़ा बयान- राज्यपाल तमिलनाडु की शांति के लिए ‘खतरा’, दे रहे सांप्रदायिक घृणा को बढ़ावा