बहराइच: पांच सेंड बोआ सांप के साथ तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों की बताई जा रही कीमत

बहराइच: पांच सेंड बोआ सांप के साथ तस्कर गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों की बताई जा रही कीमत

बहराइच, अमृत विचार। ककरहा रेंज में शनिवार को गश्त के दौरान वन कर्मियों ने एक तस्कर को पांच रेड सेंडबोआ सांप के साथ गिरफ्तार किया है। सांप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रूपए है। उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के डीएफओ आकाशदीप वधावन के निर्देश पर शनिवार को ककरहा रेंज के वन कर्मियों द्वारा जंगल में गश्त की जा रही थी।

वन क्षेत्राधिकारी डीपी कनौजिया, उप क्षेत्रीय वन अधिकारी रामकुमार प्रथम, राम कुमार द्वितीय, वन दरोगा आलोक मणि तिवारी, वन रक्षक संतोष कुमार और रमेश कुमार की टीम रेंज के उर्रा बीट में पहुंची। टीम ने जंगल से एक व्यक्ति को पकड़ा। उसके पास बैग में पांच रेड सेंड बोआ (दोमुहा) सांप बरामद हुआ। जिस पर उसे हिरासत में लेकर रेंज कार्यालय लाया गया।

डीएफओ ने बताया कि तस्कर के विरुद्ध रेंज केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जबकि बरामद सांपों को जंगल में छोड़ दिया गया है। जबकि बैग, प्लास्टिक झोला और 250 रुपए को सीज कर दिया गया है। तस्कर की पहचान रूपईडीहा थाना क्षेत्र के भगवानपुर करिंगा निवासी बाबू पुत्र मुनीम के रूप में हुई है। डीएफओ ने बताया कि सेंड बोआ सांप काफी कीमती होता है। इसकी डिमांड विदेशों में अधिक है।

यह भी पढ़ें;-बहराइच : नगर पंचायत के लिए अध्यक्ष ने मांगे दो मोबाइल ट्रांसफार्मर, ऊर्जा मंत्री को भेजा पत्र

ताजा समाचार

बिहार विधानसभा ने भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए विधेयक किया पारित 
Kanpur: बिठूर में अर्थ गंगा परियोजना को इस बार भी नहीं मिले 100 करोड़, दो साल पहले भेजी गई थी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट
Video: मंत्री ओपी राजभर ने दिया बड़ा बयान, बोले-मुस्लिम भी चढ़ाएं भोलेनाथ को जल
Kanpur: ऑर्टरी नली में कैल्शियम जमा तो नहीं होगी अब ओपन हार्ट सर्जरी, कॉर्डियोलॉजी में इस विधि से होगा दिल के रोगियों का इलाज
अयोध्या: प्रत्येक क्षेत्र में पूराबाजार ब्लाक ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन : विधायक वेद प्रकाश गुप्ता
ओलंपिक शीतकालीन खेल 2030 की मेजबानी भी करेगा फ्रांस, इमैनुएल मैक्रों ने किया आभार व्यक्त