केजीएमयू के जिस इमारत में होता है अंग प्रत्यारोपण, उसकी पार्किंग में संक्रमण का खतरा

केजीएमयू के जिस इमारत में होता है अंग प्रत्यारोपण, उसकी पार्किंग में संक्रमण का खतरा

लखनऊ, अमृत विचार। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में अव्यवस्था का आलम है। शताब्दी फेज एक स्थित पार्किंग में मानव मल बह रहा है तो वहीं दूसरी तरफ शताब्दी फेज दो स्थित पार्किंग में स्ट्रटी लाइट खराब होने से अंधेरा होते ही लोगों की मुश्किलें बढ़ जाती है। यह समस्या कई दिनों से बनी हुई है,लेकिन अभी तक उसमें सुधार नहीं हो सका है। इसके लिए शताब्दी इंचार्ज डॉ. बीके ओझा से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो पाई।

केजीएमयू के जिस इमारत में होता है अंग प्रत्यारोपण, उसकी पार्किंग में संक्रमण का खतरा (1)

दरअसल, केजीएमयू के शताब्दी फेज एक के पास बनी पार्किंग के किनारे मानव मल बह रहा है। यह मानव मल शताब्दी फेज वन की इमारत में लगी पाइपों से निकल रहा है। खास बात यह है कि जहां पर इस तरह की गंदगी फैल रही है। वहीं पर स्वास्थ्य कर्मियों की गाड़ियां खड़ी होती है। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।  उसी इमारत में किडनी और लिवर का प्रत्यारोपण भी किया जाता है।

इसी तरह शताब्दी फेज दो से ट्रामा सेंटर की तरफ जाने वाले रास्ते में बनी पार्किंग पर लगी स्ट्रीट लाइटें कई दिनों से खराब हैं। जिससे शाम होते ही अंधेरा होने की बात बताई जा रही है। जिससे मरीजों और उनके परिजनों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:- हापुड़ घटना: वकीलों के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव, कहा- BJP न्याय करवाने वालों के साथ तो न्याय करे