IND vs AUS : ODI Series में अश्विन-सुंदर की एंट्री...विराट कोहली-रोहित शर्मा बाहर, क्या है विश्वकप का प्लान?

IND vs AUS : ODI Series में अश्विन-सुंदर की एंट्री...विराट कोहली-रोहित शर्मा बाहर, क्या है विश्वकप का प्लान?

नई दिल्ली। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए सोमवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया जबकि कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित सीनियर खिलाड़ियों को पहले दो मैचों से विश्राम दिया गया। अश्विन ने अपना अंतिम वनडे मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था। अगर अक्षर पटेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा तय की गई 28 सितंबर की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। अक्षर श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे।

ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को भी तीनों मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है और वह विश्वकप के लिए एक अन्य विकल्प होंगे। केएल राहुल पहले दो मैचों में टीम की अगुवाई करेंगे जबकि रोहित तीसरे और अंतिम वनडे में टीम की कमान संभालेंगे। पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप से पहले इस मैच में सभी प्रमुख खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला एकदिवसीय मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर और तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज। 

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड में ससेक्स के कप्तान Cheteshwar Pujara को काउंटी मैच से किया गया निलंबित, जानिए क्या है पूरा मामला 

 

ताजा समाचार

Kanpur: प्रेमजाल में फंसाकर प्रेमिका ने किया ब्लैकमेल; छीन ली कार, खाते से उड़ाए 40 हजार, पीड़ित की मां ने दर्ज कराई रिपोर्ट
लखनऊ: पेट और किडनी में फैले कैंसर की जटिल सर्जरी कर मासूम को दी नई जिंदगी 
हरदोई में बाढ़ की चपेट में आए 83 स्कूल 18 जुलाई तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश-पढ़िए कहां लगेगी शिक्षकों की हाजिरी  
बरेली: 11970 में सिर्फ 12 शिक्षकों ने ही दर्ज की ऑनलाइन उपस्थिति, महानिदेशक नाराज
बरेली: इन्कम टैक्स रिटर्न भरने की तारीख नजदीक, विभाग का पोर्टल सुस्त
Kanpur: जालसाज ने वकील से ठगे नौ लाख; KDA की कालोनी दिलाने का दिया था झांसा, थमाया फर्जी आवंटन पत्र, खुलासे पर उड़े होश