अयोध्या: महिला दीवान पर जानलेवा हमले के आरोपियों से एसटीएफ की हुई मुठभेड़, एक आरोपी ढेर, दो घायल

 अयोध्या: महिला दीवान पर जानलेवा हमले के आरोपियों से एसटीएफ की हुई मुठभेड़, एक आरोपी ढेर, दो घायल

अयोध्या, अमृत विचार। सावन मेला चौकसी के दौरान मनकापुर से वापस प्रयागराज जा रही सरयू एक्सप्रेस में महिला दीवान के साथ हुई जानलेवा हमले की वारदात में गुरुवार की रात एसटीएफ की अलग-अलग टीमों से आरोपियों की मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में एक आरोपी की मौत हुई है, जबकि दो घायल हुए हैं घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

30 अगस्त को हनुमानगढ़ मेला ड्यूटी पर आ रही मूल रूप से प्रयागराज निवासी और सुल्तानपुर के नगर कोतवाली में तैनात महिला मुख्य आरक्षी सुमित्रा पटेल भोर में सरयू एक्सप्रेस की तीसरी बोगी में सीट के नीचे अर्धनग्न और अर्ध बेहोशी की हालत में मिली थी। हाई कोर्ट इलाहाबाद की ओर से मामले का खुद से संज्ञान लिए जाने के बाद शासन ने घटना के अनावरण के लिए एसटीएफ तथा शीर्ष सुरक्षा एजेंसियों को लगाया था।

कुछ दिन पूर्वी एसटीएफ की ओर से दो संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज जारी किए गए थे और हमलावरों का सुराग देने वालों को 100000 रुपए का इनाम दिए जाने घोषणा की गई थी। मामले की छानबीन में जुटी एसटीएफ को गुरुवार की रात वारदात में शामिल लोगों के मूवमेंट की जानकारी मिली तो एसटीएफ की अलग-अलग टीमों ने घेराबंदी की।

इनायत नगर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने पड़ोसी जनपद सुल्तानपुर के कूरेभार थाना क्षेत्र स्थित पिपरी साइनाथ छोटका दुबे का पुरवा निवासी 49 वर्षीय विशंभर दयाल दुबे को गिरफ्तार किया है वही पूरा कलंदर थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में हैदरगंज थाना क्षेत्र के दसलावन निवासी एक आरोपी अनीस की जवाबी फायरिंग में मौत हो गई, जबकि इसी के गांव का रहने वाला 40 वर्षीय आजाद खान घायल हो गया। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है पूरा अस्पताल परिसर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। मुठभेड़ में कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है।

यह भी पढ़ें:-यह भी पढ़ें:-पीएम मोदी की 73 जन्मदिन आज: बोले सीएम योगी- यूपी का सौभाग्य कि Modi वाराणसी के सांसद हैं

ताजा समाचार

प्रयागराज: 'वी वांट रीएक्जाम'... आरओ-एआरओ परीक्षा को फिर से करवाने को धरना स्थल पर जुटे छात्र, किया प्रदर्शन
PM मोदी कल करेंगे कोल इंडिया की दो परियोजनाओं का उद्घाटन, 1,393.69 करोड़ की लागत से होगा निर्माण
अयोध्या: होली खेल रही सिया सरकार, प्रेम रंग बरस रहा... रामकथा पार्क में बरसा भक्ति का रंग
Fatehpur: प्रेम-प्रसंग या दुश्मनी: युवक की सिर कटी लाश मिलने से फैली सनसनी; दो दिन से था लापता...
यूपी की फूड प्रोडक्ट्स यूनिट्स में हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, इस सेक्टर में हुआ 60 हजार करोड़ का निवेश 
बरेली: लोकसभा चुनाव को लेकर सपा-कांग्रेस ने कसी कमर, प्रवीण सिंह बोले, गठबंधन भाजपा को उखाड़ फेंकेगा
अभी नौकरी पाओ