नैनीताल: Video - ताश के पत्तों की तरह बिखर गया दो मंजिला मकान

नैनीताल: Video - ताश के पत्तों की तरह बिखर गया दो मंजिला मकान

नैनीताल,अमृत विचार। नगर के चार्टन लॉज अवागढ़ कंपाउंड में हिमाचल प्रदेश के आनी की तरह शनिवार दोपहर भूस्खलन से दोमंजिला भवन पलभर में जमीदोंज हो गया। इस भवन की चपेट में आने से दो अन्य भवन भी क्षतिग्रस्त हो गए। भूस्खलन के बाद 12 से ज्यादा मकान खतरे की जद में आ गए हैं। प्रशासन ने प्रभावित परिवारों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है और आसपास के घरों को खाली करा दिया है। मौके पर बचाव कार्य भी शुरू कर दिए गए हैं।

शनिवार तड़के तीन बजे मल्लीताल अवागढ़ कंपाउंड क्षेत्र में हल्का भूस्खलन हो रहा था। इसी दौरान 30 साल पहले बनी सुरक्षा दीवार अचानक गिर गई। दीवार के गिरते ही भूस्खलन तेज होने लगा । स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को सूचना दी। कुछ देर बाद क्षेत्र में स्थित रास्ते व घरों में दरारें उभरने लगी तो लोग दहशत में आ गए। पुलिस ने भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में बने मकानों को खाली कराना शुरू कर दिया।

दोपहर करीब सवा एक बजे तेज हुआ भूस्खलन तेज तो सुभाष कुमार का दो मंजिला भवन माचिस के डिब्बी की तरह पलटी खाते हुए नीचे राहुल पवार और पासन डोमा के मकानों के ऊपर जा गिरा इससे ये दोनों मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। मकान गिरता देख चीखपुकार मच गई। गनीमत ये रही कि इन घरों के लोग खतरे को भांपते हुए पहले ही सुरक्षित जगह पहुंच गए थे।

देखें वीडियो -

 

 

 

 

 

Post Comment

Comment List

Advertisement