IND vs PAK:भारत-पाकिस्तान मैच ने एशिया कप में तोड़े रिकॉर्ड, बना सबसे ज्यादा देखा जाने वाला महामुकाबला

IND vs PAK:भारत-पाकिस्तान मैच ने एशिया कप में तोड़े रिकॉर्ड, बना सबसे ज्यादा देखा जाने वाला महामुकाबला

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही में खेला गया एशिया कप सुपर फोर मुकाबला विश्व कप के अलावा अब तक का सबसे ज्यादा रेटिंग वाला वनडे मैच बन गया है। एशिया कप 2023 के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने भारत में खेल देखने के लिए एक रिकॉर्ड मील का पत्थर हासिल किया है। एशिया कप के फाइनल को छोड़कर टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण 266 मिलियन दर्शकों ने देखा जो अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला संस्करण बन गया है। 

स्टार स्पोर्टस के मुताबिक टूर्नामेंट को देखने का कुल समय पिछले संस्करण की तुलना में 75 फीसदी बढ़ गया है। फाइनल को छोड़कर टूर्नामेंट 73.5 बिलियन मिनट से अधिक देखा गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच ‘सुपर 4’' मुकाबला विश्व कप के अलावा अब तक का सबसे अधिक रेटिंग वाला एकदिवसीय मैच था, जिसने 6.4 मिलियन से अधिक एएमए अर्जित किए। स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा कि टूर्नामेंट में गैर-भारत मैचों के लिए लाइव मैच रेटिंग (टीवीआर) में भी 75 फीसदी की वृद्धि देखी गई।

 एशिया कप रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या विश्व कप के दौरान प्रशंसकों के लिए नई ऊंचाइयों को छूने और पिछले रिकॉर्ड को चुनौती देने के लिए मंच तैयार करती है। स्टार स्पोर्ट्स ने दर्शकों को टीम इंडिया तक पर्दे के पीछे की विशेष पहुंच प्रदान करने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए। क्रिकेट विशेषज्ञों के एक विविध पैनल ने अपनी अंतर्दृष्टि और विश्लेषण की पेशकश की, जिससे देखने के अनुभव को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया गया और प्रशंसकों को बारिश से प्रभावित मैच के दिनों में व्यस्त रखा गया। 'फॉलो द ब्लूज़,' 'गेम प्लान,' और 'क्रिकेट काउंटडाउन' जैसे शो ने गहराई से चर्चा की।

ये भी पढ़ें:- London: भारतीय मूल के नागरिक ने बेटे की मौत के बाद मरीजों के अधिकारों को लेकर शुरू किया एक अभियान

Online Jobs Apply