बरेली: डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर पार्क में हवन करने का विरोध, भीम आर्मी ने रोका

डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति ने किया विरोध 

बरेली: डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर पार्क में हवन करने का विरोध, भीम आर्मी ने रोका

बरेली, अमृत विचार। शहर कोतवाली के पास आज दोपहर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया। जब कोतवाली के सामने स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर पार्क में विश्व जागृति मंच की तरफ से हवन का आयोजन किया जा रहा था। जिसकी जानकारी मिलने के बाद भीम आर्मी और डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति के पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर हवन का विरोध करने लगे। 

इस दौरान भीम आर्मी के पदाधिकारी ने मामले से कोतवाली पुलिस को अवगत कराया। साथ ही अंबेडकर पार्क में हवन का विरोध करते हुए पुलिस की मदद से उन लोगों को पार्क से बाहर निकलवा दिया। इस दौरान डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति के कोऑर्डिनेटर सुरेंद्र सोनकर ने कहा कि डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर धार्मिक कर्मकांडों और आडंबरों का विरोध करते रहे हैं, साथ ही उन्होंने हमेशा वैज्ञानिक दृष्टिकोण का समर्थन किया है। 

a3bf7c31-906b-4c5c-b9ca-5324f1a9f79c

ऐसे में डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर पार्क में किसी भी धार्मिक कर्मकांडों और आडंबरों को करने पूरी तरह से गलत है। वहीं वैज्ञानिक दृष्टिकोण के कार्यों के लिए सभी धर्म-समाज के लोगों के लिए यह पार्क खुला हुआ है। लेकिन हवन जैसी गतिविधियां इस पार्क में करना पूरी तरह से गलत है।

ये भी पढ़ें- बरेली: भाई-बहन पर एसिड अटैक, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती