बहराइच: शैक्षणिक भ्रमण निकला छात्र-छात्राओं का दल, डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बहराइच: शैक्षणिक भ्रमण निकला छात्र-छात्राओं का दल, डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बहराइच, अमृत विचार। कलेक्ट्रेट में बुधवार को डीएम ने छात्र और छात्राओं के दल को रवाना किया। टूरिज्म को बढ़ावा दिये जाने एवं प्रत्येक जिले के पर्यटन स्थलों, प्राकृतिक, पौराणिक, सांस्कृतिक व ऐतिहासिक धरोहरों तथा अल्पज्ञान परन्तु अत्यधिक संभावनायुक्त पर्यटन स्थलों के प्रचार-प्रसार के लिए जनपद बहराइच में जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के अन्तर्गत गठित युवा पर्यटन क्लबों को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर शैक्षणिक भ्रमण के लिए छात्र रवाना हुये।

cats0125

कलेक्ट्रेट परिसर से जिलाधिकारी मोनिका रानी ने पर्यटन के लिए निकले दल के बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।जिला पर्यटन अधिकारी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के अन्तर्गत जनपद के सरकारी व एडेड 5 विद्यालयों राजकीय इण्टर कॉलेज, राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज, महाराज सिंह इण्टर कॉलेज, तारा महिला इण्टर कॉलेज तथा आजाद इण्टर कॉलेज में गठित युवा पर्यटन क्लबों के 10-10 छात्र-छात्राओं कुल 50 छात्र-छात्राएं जिसमें 26 छात्राएं व 24 छात्र शामिल है को शैक्षणिक भ्रमण के लिए रवाना किया गया है।

उन्होनें बताया कि छात्र-छात्राओं का यह दल महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल, चित्तौरा एवं बौद्ध स्थल, श्रावस्ती का भ्रमण कर जानकारी प्राप्त करेगा। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, प्रशिक्षु पीसीएस प्रिंस वर्मा, सम्बन्धित विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षकाएं व युवा पर्यटन क्लब के सदस्य छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच में भीषण सड़क हादसा: रोडवेज बस और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत में दो बच्चों की मौत, 13 घायल