संतकबीरनगर : नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि के सामने व्यापारियों ने रखी समस्याएं

संतकबीरनगर : नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि के सामने व्यापारियों ने रखी समस्याएं

धनघटा/ संतकबीरनगर, अमृत विचार। नगर पंचायत हैंसर बाजार-धनघटा के व्यापारियों ने अलग अलग बैठक कर पूर्व विधानसभा प्रत्याशी और नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नीलमणि को अपनी समस्याओं से रूबरू कराया। व्यापारियों ने जनहित को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र के विकास के साथ ही चौराहे के आसपास खुली शराब की दुकानों को हटवाने के लिए प्रस्ताव रखा। इसके साथ ही मुख्य मार्ग पर मछली व मुर्गे की दुकानों को भी कहीं अलग मंडी लगाकर शिफ्ट कराने की मांग किया। इसपर अध्यक्ष प्रतिनिधि ने सभी व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस मामले में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। क्योंकि ये सभी मामले जनहित से जुड़े हुए हैं।

बुधवार को हैंसर क्षेत्र के व्यापारी वर्ग के लोगों ने हैंसर नगर पंचायत कार्यालय व धनघटा क्षेत्र के व्यापारियों ने धनघटा स्थित स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज पर अध्यक्ष प्रतिनिधि नीलमणि के साथ बैठक किया।  बैठक में क्षेत्र के विकास को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। हैंसर चौराहे व अन्य प्रमुख चौराहों की साफ सफाई, लाइटिंग और सड़कों की पटरियों के चौड़ीकरण पर भी चर्चा हुई। व्यापारियों का कहना था कि चौराहे के पास शराब की भट्टियों और दुकानों से अराजकता फैल रही है। शाम होते ही पियक्कड़ों का जमावड़ा लग जाता है। जिससे आवागमन बाधित होने के साथ ही परिवार को लेकर चलने में भी दिक्कत होती है। इसलिए शराब भट्ठियों को चौराहे  से दूर किया जाना जनहित में है। इसके अलावा मछली व मुर्गे की दुकानों को भी चौराहे से दूर किया जाय। हैंसर व धनघटा में नाला निर्माण कार्य कराया जाना आवश्यक है। 

वहीं बंडा से ठकुराड़ी तक सड़क चौड़ीकरण के अलावा अस्पताल पर डॉक्टर समय से नहीं आते हैं जिससे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं विद्यालय के सुंदरीकरण और जर्जर विद्युत व्यवस्था को ठीक कराया जाना नितांत आवश्यक है। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नील मणि ने कहा कि सभी समस्याएं जनहित को देखते हुए बेहद गंभीर हैं। इसके लिए तत्काल नगर पंचायत के सदस्यों व अधिशासी अधिकारी के साथ बैठक कर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले के अधिकारियों को भी इस पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए स्थानीय स्तर पर व्यापारियों की समस्याओं का निदान कराया जाएगा। बैठक में सैकड़ों की संख्या में ब्यापारी और नागरिक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -Pratapgarh Crime news : बदमाशों ने मौरंग व्यवसायी को पीटकर छीने 40 हजार रुपये व मोबाइल