गोरखपुर: सीएम योगी के गढ़ में दहाड़े अखिलेश, कहा- भाजपा सरकार नहीं बनवा पाई एक भी जिला अस्पताल

गोरखपुर: सीएम योगी के गढ़ में दहाड़े अखिलेश, कहा- भाजपा सरकार नहीं बनवा पाई एक भी जिला अस्पताल

गोरखपुर। गोरखपुर में पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जिले में एक जनसभा की। इस दौरान उन्होंने सहजनवां के भीटी रावत में आयोजित कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय महारैली को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर वार किए और इंडिया गठबंधन को छोड़कर पीडीए को अपनाने की बात कही। 

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि पीडीए जनता का है। इस दौरान उन्होंने यूपी की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को जमकर घेरा। पूर्व सीएम ने कहा कि यूपी के अस्पतालों में गरीबों को इलाज नहीं मिल रहा है। भाजपा के शासनकाल में एक भी जिला अस्पताल का निर्माण नहीं हुआ। अखिलेश ने कहा कि गोरखपुर में बड़े भरोसे और उम्मीद के साथ एम्स बना था, लेकिन इलाज की सुविधा आधी-अधूरी ही लोगों को मिल पा रही है। 

अखिलेश ने कहा कि यूपी में नौकरी नहीं मिलने की वजह से विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र पढ़ने ही नहीं जा रहे हैं। प्राथमिक स्कूलों में भी 10 हजार बच्चों ने एडमिशन नहीं लिया है। यूपी की बिजली महंगी है और सड़कों बेहद खराब है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के राज में भेदभाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय महारैली जैसे कार्यक्रम आयोजित करने से बहुजन समाज जागरूक होगा। 

यह भी पढ़ें: बेसिक शिक्षा विभाग का हाल बेहाल!, सचिव ने 27 को, तो बीएसए ने 3 नवंबर को जारी किया परीक्षा आदेश, हो रही चर्चा