Instagram में नया फीचर देने जा रही है Meta, मैसेज रीड होने का नहीं चलेगा पता

Instagram में नया फीचर देने जा रही है Meta, मैसेज रीड होने का नहीं चलेगा पता

मेटा समय-समय पर वॉट्सऐप,  इंस्टाग्राम और फेसबुक नए- नए फीचर पेश करती रहती है। वहीं मेटा अब ऐसा ही एक फीचर इंस्टाग्राम में देने जा रही है, जो पहले से वॉट्सऐप में मौजूद है।

इस फीचर की रिवील होने के बाद इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजने वाले को मालूम नहीं चलेगा कि आपने इंस्टाग्राम पर उसका मैसेज पढ़ा है की नहीं। अगर आप भी इस फीचर के बारे में जानना चाहते हैं और इसे अपने अकाउंट में एक्टिव करना चाहते हैं, तो आज हम आपको इंस्टाग्राम के इस फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं। 

'रीड रिसीप्ट' फीचर से ऐसे करेगा काम
'रीड रिसीप्ट' इंस्टाग्राम पर जल्द ही रोलआउट होने वाला है, ये फीचर इंस्टाग्राम यूजर्स को मिलेने वाले डायरेक्ट मैसेज पर काम करेगा। बता दें 'रीड रिसीप्ट' मैसेज के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स को किसी को बताएं बिना भेजे गए मैसेज को पढ़ने की अनुमति मिल जाएगी। यह फीचर वॉट्सऐप पर पहले से ही मौजूद है। जिसमें वॉट्सऐप 'रीड रिसीप्ट' फीचर के एक्टिव होने पर मैसेज पढ़ने के बावजूद ब्लू टिक नहीं आता है। 

बता दें इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल पर एक मैसेज में इस फीचर की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कंपनी एक नए फीचर का परीक्षण कर रही है जो यूजर्स को अपने डायरेक्ट मैसेज में 'रीड रिसीट्स' ऑप्शन को बंद करने की सुविधा देगा। हालांकि, अगर कोई यूजर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि भेजने वाला जानता है कि मैसेज पढ़ा गया है, तो वह रीड रिसीट्स चालू रख सकता है। 

बता दें मोसेरी ने ऐप का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें ये फीचर दिखाया गया है। बता दें इस स्क्रीनशॉट से ये पता चलता है कि इंस्टाग्राम अपने मेनू को भी रिडिजाइन कर रहा है। फिलहाल अभी उन्होंने लॉन्च की डेट की घोषणा नहीं की है। जब यह फीचर उपलब्ध होगा, तो यूजर्स इंस्टाग्राम की प्राइवेसी सेटिंग्स में इसे पा सकेंगे।

ये भी पढे़ं- VI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने शुरू किया 5G, इन शहरों में मिलेगी सर्विस

 

ताजा समाचार

देहरादून: सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में केदारनाथ यात्रा मार्ग 
Bareilly News: बकरी चराने को लेकर हुए विवाद में दबंग युवक ने महिला को लाठी डंडे से पीटा, रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद : मंदिर परिसर में बने कमरे की दीवार तोड़कर सामान चोरी, वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए चोर
यूपी के सराकरी स्कूलों में शिक्षा से जुड़ी योजनाएं बताएंगे शिक्षक, आउट आफ ड्रॉप बच्चों को स्कूल पहुंचाने का लक्ष्य 
Kannauj: मजाक-मजाक में चढ़ा दिया ट्रैक्टर, बाइक सवार की मौत...परिजनों ने पीट-पीटकर हत्या करने का लगाया आरोप
Hamirpur News: PHC बना अखाड़ा...डॉक्टरों में जमकर हुई मारपीट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल