Instagram में नया फीचर देने जा रही है Meta, मैसेज रीड होने का नहीं चलेगा पता

Instagram में नया फीचर देने जा रही है Meta, मैसेज रीड होने का नहीं चलेगा पता

मेटा समय-समय पर वॉट्सऐप,  इंस्टाग्राम और फेसबुक नए- नए फीचर पेश करती रहती है। वहीं मेटा अब ऐसा ही एक फीचर इंस्टाग्राम में देने जा रही है, जो पहले से वॉट्सऐप में मौजूद है।

इस फीचर की रिवील होने के बाद इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजने वाले को मालूम नहीं चलेगा कि आपने इंस्टाग्राम पर उसका मैसेज पढ़ा है की नहीं। अगर आप भी इस फीचर के बारे में जानना चाहते हैं और इसे अपने अकाउंट में एक्टिव करना चाहते हैं, तो आज हम आपको इंस्टाग्राम के इस फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं। 

'रीड रिसीप्ट' फीचर से ऐसे करेगा काम
'रीड रिसीप्ट' इंस्टाग्राम पर जल्द ही रोलआउट होने वाला है, ये फीचर इंस्टाग्राम यूजर्स को मिलेने वाले डायरेक्ट मैसेज पर काम करेगा। बता दें 'रीड रिसीप्ट' मैसेज के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स को किसी को बताएं बिना भेजे गए मैसेज को पढ़ने की अनुमति मिल जाएगी। यह फीचर वॉट्सऐप पर पहले से ही मौजूद है। जिसमें वॉट्सऐप 'रीड रिसीप्ट' फीचर के एक्टिव होने पर मैसेज पढ़ने के बावजूद ब्लू टिक नहीं आता है। 

बता दें इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल पर एक मैसेज में इस फीचर की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कंपनी एक नए फीचर का परीक्षण कर रही है जो यूजर्स को अपने डायरेक्ट मैसेज में 'रीड रिसीट्स' ऑप्शन को बंद करने की सुविधा देगा। हालांकि, अगर कोई यूजर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि भेजने वाला जानता है कि मैसेज पढ़ा गया है, तो वह रीड रिसीट्स चालू रख सकता है। 

बता दें मोसेरी ने ऐप का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें ये फीचर दिखाया गया है। बता दें इस स्क्रीनशॉट से ये पता चलता है कि इंस्टाग्राम अपने मेनू को भी रिडिजाइन कर रहा है। फिलहाल अभी उन्होंने लॉन्च की डेट की घोषणा नहीं की है। जब यह फीचर उपलब्ध होगा, तो यूजर्स इंस्टाग्राम की प्राइवेसी सेटिंग्स में इसे पा सकेंगे।

ये भी पढे़ं- VI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने शुरू किया 5G, इन शहरों में मिलेगी सर्विस

 

ताजा समाचार

Kanpur: सोलर पैनल लगाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, उपभोक्ता से पैसा तो ले लिया पर नहीं लगाया सिस्टम, दो वेंडरों पर कार्रवाई तय
मुझे और मेरे परिवार को मारना चाहता था लॉरेंस बिश्नोई, मुंबई पुलिस से बोले सलमान खान
बिहार विधानसभा ने भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए विधेयक किया पारित 
Kanpur: बिठूर में अर्थ गंगा परियोजना को इस बार भी नहीं मिले 100 करोड़, दो साल पहले भेजी गई थी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट
Video: मंत्री ओपी राजभर ने दिया बड़ा बयान, बोले-मुस्लिम भी चढ़ाएं भोलेनाथ को जल
Kanpur: ऑर्टरी नली में कैल्शियम जमा तो नहीं होगी अब ओपन हार्ट सर्जरी, कॉर्डियोलॉजी में इस विधि से होगा दिल के रोगियों का इलाज