बहराइच: गाजे-बाजे के साथ गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

बहराइच: गाजे-बाजे के साथ गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

विशेश्वरगंज/बहराइच, अमृत विचार। कस्बे में दीवाली के मौके पर स्थापित भगवान गणेश और लक्ष्मी की प्रतिमाओं का विसर्जन बृहस्पतिवार को हुआ। विसर्जन जुलूस विशेश्वरगंज बाजार में धूमधाम के साथ निकाला गया। दीपावली के मौके पर विशेश्वरगंज बाजार में दो स्थानों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जा रही थी। 

बृहस्पतिवार को प्रतिमाओं का विसर्जन जुलूस निकाला गया। विसर्जन जुलूस बाजार से निकलकर विश्वामित्र धाम में पूजा अर्चना के साथ किया गया। इसके साथ ही भगवान हनुमान के प्रतिमा को पूरे बाजार में लोगो ने प्रशंसा की। 

मालूम हो कि विशेश्वरगंज कालीजी के मंदिर  व बाजार में भगवान गणेश और लक्ष्मी की मूर्ति रखी गई थी। दोनों जगह की प्रतिमाओं का विसर्जन बड़े ही धूमधाम से रंग अबीर उड़ाते हुए गाजे-बाजे के साथ विसर्जन स्थल पर पहुंचकर शांतिपूर्वक प्रतिमाओं का विसर्जन संपन्न हो गया। विसर्जन जुलूस थानाध्यक्ष सूरज कुमार राणा के निर्देशन में निकला।

इस दौरान राजू गोस्वामी, बृजकिशोर जायसवाल, मंदिर के कार्यकर्ताओं में पुजारी झब्बर पाठक, गुल्ले बाबा, संजय गोस्वामी, अनिल सोनी, संतराम सोनी,राहुल सिंह,राहुल गुप्ता , खुशी राम गुप्ता, सतीश सोनी, मूने गुप्ता सूरज पाठक सहित तमाम भक्तगण व हल्का सिपाही मुकेश पाठक,अनिल चौरसिया मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें;-स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बीच अखिलेश यादव बड़ा बयान, जानें क्या कहा...