पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को मिली बड़ी जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरों के लिए बने मुख्य कोच

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को मिली बड़ी जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरों के लिए बने मुख्य कोच

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और नवनियुक्त टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया हैं। पाकिस्तान को दिसंबर और जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट और न्यूजीलैंड के साथ पांच टी-20 खेलने हैं। हफीज ने दो साल पहले तक पाकिस्तान की टीम का हिस्सा रहे है और उनके पास कोचिंग का अनुभव नहीं है।

 इससे पहले बाबर आजम ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद तीनों प्रारुप में कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था और शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद को क्रमशः टी-20 और टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। उसी समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हफीज को टीम डायरेक्टर बनाया था और कहा था कि कोचिंग स्टाफ की भूमिका को फिर तय किया जाएगा। 

यह भी कहा गया था कि अर्थर या ब्रैडबर्न टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करेंगे। इससे कुछ हद तक यह स्पष्ट हो गया था कि अब कम से कम आगामी दो दौरों के लिए हफीज ही टीम के प्रमुख कोच हैं। हालांकि मुख्य चयनकर्ता का पद अभी भी खाली है और माना जा रहा है कि पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज इसके प्रमुख दावेदार हैं। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 30 नवंबर को रवाना होना है, जहां छह से नौ दिसंबर तक प्रधानमंत्री एकादश के खिलाफ उनका पहला अभ्यास मैच है। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट 14 दिसंबर को पर्थ में शुरू होगा। 

ये भी पढ़ें:- Chhath Puja : अक्षरा सिंह ने छठ व्रत पर फैंस को दिया खास तोहफा, एक ही दिन में रिकार्डिंग कर रिलीज किया छठ गीत

ताजा समाचार

पीलीभीत: आज से 76 केंद्रों पर होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, इंतजाम सख्त... तैयारी पूरी
बोर्ड परीक्षा: बच्चों में बढ़ रहा परफॉर्मेंस एंग्जाइटी का खतरा, परिजन परेशान...करें ये काम
बरेली: आत्महत्या से पहले बनाई वीडियो लेकिन जांच में नहीं जिक्र, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप...जानिए मामला
बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता
आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी
बरेली: अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं से की मुलाकात, बोले- एकजुट होकर सभी प्रत्याशी को जिताएं