रुद्रपुर: बहू बोली गैस सिलेंडर खोल जाने से मारने की थी प्लानिंग, दहेज कम लाने को लेकर करते आ रहे हैं तंग

रुद्रपुर: बहू बोली गैस सिलेंडर खोल जाने से मारने की थी प्लानिंग, दहेज कम लाने को लेकर करते आ रहे हैं तंग

रुद्रपुर, अमृत विचार। आदर्श कॉलोनी की रहने वाली विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर गैस का चूल्हा खोलकर जिंदा जलाने के प्रयास करने का आरोप लगाया है। आरोप था कि ससुरालियों ने जब पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया और इंकार करने पर शारीरिक व मानसिक यातनाएं देनी शुरू कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पाल काम्पलैक्स के पीछे पर्वतीय कॉलोनी बरेली रोड हल्द्वानी व हाल नीलकंठ मंदिर आदर्श कॉलोनी निवासी चंचल बाला ने बताया कि 25 नवंबर 2020 को उसकी शादी हल्द्वानी पर्वतीय कॉलोनी बरेली रोड निवासी प्रशांत जैन के साथ हुई थी। मायके वालों ने हैसियत के हिसाब और धूमधाम से शादी की। मगर शादी के कुछ माह बाद ही पति प्रशांत, सास ऊषा जैन, ससुर राकेश जैन, ननद सोनिका व मोनिका जैन कम दहेज लाने का दबाव बनाने लगे। इतना ही दूसरे घरों में शादी में दहेज में कार आने पर उस पर भी उसे ताना मारने लगे।

आरोप था कि ससुराल पक्ष ने पांच लाख रुपये नगद लाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। जब इंकार किया तो एक जुलाई 2021 को धोखे से घर बुलाकर रसोई गैस सिलेंडर का चूल्हा खोल दिया और जब उसने खाना बनाने के लिए आग जलाई तो रसोई में आग लग गई जिसमें वह बाल-बाल बची। इसके अलावा हींग की डिब्बी में दवा डालकर मेरे पति को खिला दी और जान से मारने का झूठा आरोप लगाना शुरू कर दिया। विवाहिता का आरोप था कि कई बार परिवार बसाने का प्रयास किया। मगर प्रताड़ना कम नहीं हुई तो उसने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।