स्वच्छ भारत अभियान की अलख जगाने बरेली से निकली कार यात्रा, 12 ज्योर्तिलिगों और 50 से ज्यादा मंदिरों के करेगी दर्शन

स्वच्छ भारत अभियान की अलख जगाने बरेली से निकली कार यात्रा, 12 ज्योर्तिलिगों और 50 से ज्यादा मंदिरों के करेगी दर्शन

बरेली, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के प्रति भारत के लोगों में जागरूकता फैलाने और भारत के 12 प्रतिष्ठित ज्योर्तिलिगों के साथ 50 से ज्यादा मंदिरों के दर्शन करने के उद्देश्य से 21 दिन में (15000 किमी) की भारत यात्रा पर कार से जा रहे पर्यावरणविद्, ब्रांड एंबेसडर स्वच्छ भारत मिशन अभिषेक कुमार शर्मा एवं विरल पटेल के वाहन को जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज तहसील मीरगंज से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बता दें कि पर्यावरणविद, ब्रांड एंबेसडर स्वच्छ भारत मिशन अभिषेक कुमार शर्मा (34) मूलतः बरेली के रहने वाले हैं और इन दिनों जर्मनी में रहते हैं। शर्मा साइकिल से 80 देशों की 6000 किमी यात्रा 5 वर्षों में (2015-2020) कर चुके हैं। इसके साथ-साथ पूरे भारत के 450 जिलों की 20000 किमी. स्वच्छ भारत अभियान जागरूकता यात्रा साइकिल से वर्ष 2014-2015 में कर चुके हैं। विरल पटेल (बिजनेसमैन) मूलतः गुजरात के रहने वाले हैं। वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के नागरिक हैं और गोल्ड कोस्ट सिटी में रहते हैं।

दोनों स्कॉर्पियो कार द्वारा 15000 किमी., 21 दिन में 18 राज्यों की यात्रा करेंगें, जिसके अन्तर्गत बरेली से दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, दमन, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पांडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश की यात्रा करेंगे।

ये भी पढे़ं- बरेली: ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, पीलीभीत की महिला की मौत, बेटा घायल

 

Online Jobs Apply