आईएचसी के समक्ष पेश होंगे नवाज शरीफ, पांच साल पहले सुनाई गई सजा के खिलाफ करेंगे अपील

आईएचसी के समक्ष पेश होंगे नवाज शरीफ, पांच साल पहले सुनाई गई सजा के खिलाफ करेंगे अपील

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएलएन) के अध्यक्ष नवाज शरीफ विभिन्न राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए सोमवार लाहौर से यहां पहुंच रहे हैं।  शरीफ का संघीय राजधानी में एक सप्ताह का व्यस्त प्रवास होगा। पीएमएलएन के सूत्रों ने बताया कि शरीफ पांच साल पहले जवाबदेही अदालतों द्वारा उन्हें सुनाई गई सजा के खिलाफ अपनी अपील में मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के समक्ष पेश होंगे। 

वह अदालत से उपस्थिति से छूट की मांग करेंगे। वह अपने लंबे समय के सहयोगी मौलाना फजलुर रहमान के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे और उन्होंने खैबर-पख्तूनख्वा की एक संक्षिप्त यात्रा की भी योजना बनाई है। सूत्रों ने कहा कि पीएमएलएन और अन्य राजनीतिक दलों के कई नेता संघीय राजधानी और पेशावर में पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। पीएमएलएन की मुख्य आयोजक मरियम नवाज और पार्टी के कुछ अन्य नेता भी उनके साथ होंगे।

 सूत्रों ने कहा कि मानसेहरा की यात्रा भी नवाज की अस्थायी यात्रा योजना का हिस्सा है। वह सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचने के बाद अपने पहाड़ी आवास के लिए रवाना होंगे, वहां सीनेटर आजम नजीर तरार और अमजद परवेज के नेतृत्व में अपनी कानूनी टीम के साथ बैठक का कार्यक्रम पहले ही तय है। नवाज इस्लामाबाद में सीनेटर इशाक डार के आवास पर रुकेंगे। 

शरीफ के इस्लामाबाद प्रवास के दौरान कुछ महत्वपूर्ण देशों के राजदूत और उच्चायुक्त भी उनसे मुलाकात करेंगे। अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम और ब्रिटिश उच्चायुक्त जेन मैरियट ने पिछले सप्ताह लाहौर में उनके जाति उमरा आवास पर उनसे अलग-अलग मुलाकात की एवं महत्वपूर्ण चर्चा हुई। 21 अक्टूबर को निर्वासन से लौटने के बाद नवाज दूसरी बार इस्लामाबाद का दौरा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश में डेंगू के 1291 नए मामले, छह लोगों की मौत

Online Jobs Apply