लखनऊ: समझौते से इंकार करने पर देवर ने किया दुष्कर्म का प्रयास, केस दर्ज

धोखे से इंजीनियर पति महिला को लेकर गया हैदराबाद, कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

लखनऊ: समझौते से इंकार करने पर देवर ने किया दुष्कर्म का प्रयास, केस दर्ज

लखनऊ। पिता की बीमारी का झांसा देकर इंजीनियर पति अपनी पत्नी को धोखे से हैदराबाद लेकर गया। इसके बाद आरोपित ने अपने परिवारिक सदस्यों के संग मिलकर पत्नी को तरह-तरह की यातनाएं दी। इसी बीच महिला ने देवर ने छेड़खानी कर उससे दुष्कर्म कर का प्रयास किया। हालांकि, महिला किसी तरह अपने बच्चे के लेकर लखनऊ पहुंची।

इसके बाद उसने कृष्णानगर कोतवाली में लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उसके बाद पीड़िता ने कोर्ट में अर्जी दायर की। कोर्ट के आदेश पर पुलिस इंजीनियर पति समेत छह परिवारिक सदस्यों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

कृष्णानगर प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक, क्षेत्र की रहने वाली महिला (30) ने इंजीनियर पति तहला एजाज शेख समेत छह परिवारिक सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वर्ष 2020 महिला की निकाह इंजीनियर तहला एजाज शेख से हुआ था। आरोप है कि ससुराल में वह घरेलू हिंसा का शिकार होने लगी।

आरोपित अतिरिक्त मांगों के लिए उस पर दबाव बनाते थे। इसी बीच महिला ने एक बेटे को जन्म दिया। बावजूद इसके आरोपित इंजीनियर अपनी हरकत से बाज नहीं आया। वर्ष 2023 में महिला बेटे को लेकर मायके आ गई। इसी बीच आरोपित इंजीनियर पत्नी से मिलने के बहाने ससुराल आया और उसकी गोद से 19 माह का बच्चा छीन पुणे भाग निकला।

इसके बाद महिला ने आरोपित के खिलाफ कृष्णानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। कुछ माह बाद महिला इंजीनियर पति के पास वापस चली गई, तब आरोपित मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाते हुए उसे परेशान करने लगे। आरोप है कि गत 8 सितम्बर को आरोपित इंजीनियर पति पिता एजाज हुसैन शेख की बीमारी का झांसा देते हुए हैदराबाद लेकर पहुंचा। यहां देवर फहद शेख ने उस पर समझौता करने का दवाब बनाया, इंकार करने पर आरेापित ने उससे दुष्कर्म का प्रयास किया।

किसी तरह महिला बच्चे को लेकर आरोपितों के चंगुल से छूटी और बच्चे को लेकर मायके आ गई। इसके बाद उसने कृष्णानगर कोतवाली में लिखित शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। फिर पीड़िता ने कोर्ट में अर्जी दायर कर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मामले की गहनता से जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : सोनिया-राहुल को बड़ा झटका, ईडी ने यंग इंडिया की 751 करोड़ की संपत्ति की जब्त