GIDA Foundation Day: 1300 करोड़ रुपये के निवेश का मंच बनेगा स्थापना दिवस समारोह, CM योगी करेंगे कई परियोजनाओं का लोकार्पण

GIDA Foundation Day: 1300 करोड़ रुपये के निवेश का मंच बनेगा स्थापना दिवस समारोह, CM योगी करेंगे कई परियोजनाओं का लोकार्पण

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 30 नवम्बर को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के 34वां स्थापना दिवस समारोह में गीडा के विभिन्न सेक्टरों में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के 155 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के साथ गीडा के कालेसर व्यावसायिक आवासीय परियोजना को भी लांच करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि इस समारोह में देश के कई बड़े औद्योगिक समूहों के प्रमुख एवं प्रतिनिधि इस समारोह के न केवल साक्षी बनेंगे बल्कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक में शामिल होकर निवेश की व्यापक संभावनाओं पर चर्चा भी करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सानिध्य में 1300 करोड़ रुपये के निवेश का मंच भी बनेगा।

उन्होंने बताया कि आगामी 30 नवंबर को होने जा रहा गीडा का 34वां स्थापना दिवस समारोह कई मायने में खास होने जा रहा है। मुख्यमंत्री के सुझाव पर यहां पहली बार चार दिवसीय उद्योग व व्यापार की प्रदर्शनी लगाई जाएगी तो साथ ही बड़े पैमाने पर निवेश और रोजगार सृजन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

गीडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अनुज मलिक बताती हैं कि समारोह में मुख्यमंत्री के हाथों 800 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा। इन परियोजनाओं से 3400 लोगों के लिए रोजगार सृजन भी होगा। ये सभी परियोजनाएं निजी क्षेत्र की हैं। साथ ही 500 करोड़ रुपये के निवेश और 3000 लोगों के लिए रोजगार सृजन वाली भावी परियोजनाओं के लिए मुख्यमंत्री द्वारा उद्यमियों को नए भूखंडों का आवंटन पत्र सौंपा जाएगा।

एसडीएम गीडा अनुपम मिश्रा के मुताबिक गीडा द्वारा अक्टूबर माह में औद्योगिक एवं व्यावसायिक भूखंडों के आवंटन की योजना लाई गई थी। इस योजना में 22 औद्योगिक एवं 21 व्यावसायिक भूखंडों का आवंटन किया गया है। आवंटन के बाद 500 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है। आवंटित किए गए भूखंडों में से 10 बड़े निवेशकों को आवंटन पत्र का वितरण गीडा स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री द्वारा किया जायेगा। इस तरह यह समारोह 1300 करोड़ रुपये के निवेश का मंच बनेगा।

ये भी पढ़ें -बहराइच: पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के घर विजिलेंस टीम का छापा, खंगाल रही अभिलेख, जानें मामला

FOOTER:

ताजा समाचार

Kanpur News: सोना लेकर चंपत 'संपत' का गैर जमानती वारंट...अब पुलिस की एक टीम जाएगी महाराष्ट्र
Kanpur IT Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी…टीम ने ये सामान किया बरामद
कौशांबी में भीषण सड़क हादसा: ट्रक से टकराई बोलेरो, तीन की मौत, पांच अन्य गंभीर
माओवादी संबंध मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर साईबाबा को किया बरी
IIT Kanpur ने दिखाया बेहद सस्ते सोलर पैनल का रास्ता…संस्थान की शोध को माना जा क्रांतिकारी कदम, चीन के वर्चस्व को मिलेगी चुनौती
गाजा में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के 450 कर्मचारी आतंकवादी समूहों के सदस्य, इजराइल का बड़ा आरोप
Online Jobs Apply