गोंडा: कपड़े के गोदाम व घर में लगी आग, 50 लाख के सामान जलकर राख

तीन जिलों के अग्निशमन दस्तों की चार घंटे मसक्कत के बाद पाया काबू

गोंडा: कपड़े के गोदाम व घर में लगी आग, 50 लाख के सामान जलकर राख

गोंडा, अमृत विचार। नगर के चौक में एक गारमेंट की दुकान के ऊपर बने मकान व गोदाम में सोमवार की दोपहर आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए गोंडा, बहराइच व बलरामपुर जिले के पांच फायरटेंडर व अन्य छोटी अग्निशमन की गाड़ियां लगाई गईं। स्थानीय लोगों के साथ पुलिस कर्मी भी आग पर काबू पाने के लिए चार घंटे तक मसक्कत करते रहे, लेकिन आग बुझने से पहले करीब 50 लाख रुपए के कपड़े, घर के सामान जलकर राख हो गए।

cats001

आग इतनी भीषण थी कि मकान में दरारें आ गईं और अगल बगल की दुकानों व मकानों में इसका असर दिखाई पड़ा।नगर के बीचो बीच चौक बाजार में कपड़े की दुकान व गोदाम में आग लगने से 50 लाख रुपए का कपड़ा जलकर स्वाहा हो गया। आग लगने से हड़कम्प मच गया। दमकल की पांच गाड़ियों से आग बुझाने का प्रयास किया गया। चार घंटे से अधिक मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

मौके पर पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल व अन्य अधिकारियों ने पहुंच कर घटना की जानकारी ली। नगर कोतवाली अंतर्गत चौक बाजार में लक्ष्मी गारमेंट्स के नाम से कैलाश नाथ गुप्ता की कपड़े की दुकान है। जिसमें सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। बताया जाता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दोनों तरफ से दुकान होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

cats005

 इसकी सूचना पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस व दमकल कर्मियों ने काबू पाने का प्रयास शुरू किया। काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान पूरे चौक बाजार में भगदड़ की स्थिति रही। गोदाम व दुकान एक ही मकान में होने से समान काफी गोदाम में रखा हुआ था। 

दुकान के पीछे का हिस्सा दुकानदार द्वारा गोदाम के रूप में संचालित किया जा रहा था। पीछे की ओर से कोई और रास्ता न होने से दमकल की गाड़ियां वहां तक नहीं पहुंच सकीं। नगर पालिका की बिजली सही करने वाली गाड़ी की मदद से दमकल कर्मियों ने मकान के ऊपर  पहुंच कर आग पर काबू पाया। 

दमकल की पांच बड़ी गाड़ियां व कई छोटी गाड़ियां लगातार पानी लाकर आग बुझाने में जुटे रहे। नगर कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। आग के लगने का कारण पता लगाया जा रहा है। फिलहाल प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगी हो सकती है। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि घटना करीब दो बजे दोपहर की है। मंडल के सभी जिलों से फायर की गाड़ियां बुलाया गया था। आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। कोई जनहानि नहीं है।

ये भी पढ़ें -देव दीपावली कल, लाखों दीयों से रोशन होंगे काशी के घाट - CM योगी करेंगे मेहमानों का स्वागत

ताजा समाचार

पीलीभीत: आज से 76 केंद्रों पर होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, इंतजाम सख्त... तैयारी पूरी
बोर्ड परीक्षा: बच्चों में बढ़ रहा परफॉर्मेंस एंग्जाइटी का खतरा, परिजन परेशान...करें ये काम
बरेली: आत्महत्या से पहले बनाई वीडियो लेकिन जांच में नहीं जिक्र, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप...जानिए मामला
बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता
आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी
बरेली: अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं से की मुलाकात, बोले- एकजुट होकर सभी प्रत्याशी को जिताएं