धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने वाले फरमान से मची खलबली, लोगों ने बरेली मरकज से किया संपर्क

धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने वाले फरमान से मची खलबली, लोगों ने बरेली मरकज से किया संपर्क

बरेली, अमृत विचार। धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने वाले फरमान से लोगों में खलबली मच गई है। देर रात तक लोगों ने बरेली मरकज से संपर्क किया। वहीं देखते ही देखते दरगाह-ए-आला हजरत पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। 

जमात रजा ए मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खान (सलमान मियां) ने बताया कि रातभर लोगों ने उनसे कॉल करके मामले की जानकारी ली। सलमान मियां ने बताया कि पुलिस की धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर उतरवाने के लिए की गई कार्रवाई से लोगों में आक्रोश का माहौल है। उन्होंने कहा कि पुलिस का कहना है कि नियम का उल्लंघन कर रहे धार्मिक स्थलों पर से लाउडस्पीकर हटाए जायेंगे। 

वहीं सलमान मियां ने लोगों से अपील की कि लोग घबराएं नहीं और संयम से काम लें, जल्द ही जमात रज़ा ए मुस्तफ़ा का एक प्रतिनिधिमंडल आला अधिकारियों से मिलेगा। उन्होंने बताया कि जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से बात करके उनसे आग्रह किया है कि जिले के तमाम थानाध्यक्षों को वह आदेश दें कि अपने इलाके की मस्जिदों के इमामों से बदसलूकी न की जाए। 

इसी संबंध में मोईन खान ने बताया कि लोग लगातार जमात के हेड ऑफिस से भी संपर्क कर रहे हैं कि परमिशन होने के बावजूद भी पुलिस  लाउडस्पीकर उतारने को कह रही है। जिस पर मोईन खान ने इस मामले में जिलाधिकारी से संपर्क करना चाहा उनसे संपर्क न होने पर सिटी मजिस्ट्रेट से इस बात की जानकारी हासिल की तो पता चला कि केवल वही लाउडस्पीकर उतारे जा रहे हैं जो एक से अधिक लगे हैं या जिनकी परमिशन नहीं है

ये भी पढे़ं- बरेली रीजन: भ्रष्टाचार के आरोपों का धुआं छोड़ रही हैं बीएस- 6 बसें

 

ताजा समाचार