Farrukhabad News: विरोधियों को फंसाने के लिए ग्राम प्रधान ने मरवाई थी पिंटू जाटव को गोली, वादी सहित चार गिरफ्तार

फर्रुखाबाद में गोली मरवाने के मामले में वादी सहित चार गिरफ्तार।

Farrukhabad News: विरोधियों को फंसाने के लिए ग्राम प्रधान ने मरवाई थी पिंटू जाटव को गोली, वादी सहित चार गिरफ्तार

फर्रुखाबाद में विरोधियों को फंसाने के लिए ग्राम प्रधान में पिंटू जाटव को गोली मरवाई थी। पुलिस ने वादी सहित चार को गिरफ्तार कर लिया।

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। फतेहगढ़ कोतवाली के सरह चौकी क्षेत्र में भूमि विवाद में दलित को गोली मारने की घटना का पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर लिया है। पुलिस ने मुकदमें के वादी सहित चार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस हिरासत में ग्राम प्रधान ने स्वीकार किया कि विरोधियों को फंसाने के लिए उसने दलित पिंटू को गोली मारवाई थी।

बीते 23 नवंबर 2023 को गांव सुंदरपुर में पिंटू जाटव निवासी सलेमपुर को गोली मार कर घायल कर दिया गया था। घटना की रिपोर्ट ग्राम सुंदरपुर निवासी श्याम विहारी यादव ने फूलचंद्र, हरिश्चंद्रशिव, रतन, उमेश निवासी सुंदरपुर के नाम दर्ज कराई थी। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया था कि श्याम विहारी ने 20 बीघा भूमि राजू प्रधान से कटता पर ली थी।

इस भूमि पर उन्होंने पिंटू जाटव निवासी सलेमपुर को साझेदार कर लिया था। इस भूमि का गांव के हरिश्चन्द्र आदि से वाद न्यायालय में चल रहा है। हरिश्चंद्र तथा उनके पक्ष के लोगो ने 23 नबम्बर की सुवह यह जमीन जोत दी। शाम को श्याम विहारी ने इस खेत मे बीज डाल दिया । श्याम विहारी, पिंटू जाटव शाम को खेत पर मौजूद थे।

उसी दौरान हरिश्चंद्र अपने साथियों के साथ आये और फायरिंग करने लगे। उसी दौरान हरिश्चंद्र की गोली से पिंटू जाटव घायल हो गया। अपर पुलिस अधीक्षक संजय सिंह व सीओ सिटी प्रदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में वादी श्याम विहारी को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ग्राम प्रधान राजू का भूमि विवाद को  लेकर गांव के ही हरिश्चन्द्र शाक्य से रंजिश चलती है।

हरिश्चन्द्र व उनके पक्ष के लोगो को दलित उत्पीड़न में फसाने के लिए योजना बद्ध तरीके से रामकिशन ने पिंटू जाटव को गोली मारी थी।उस समय राजू प्रधान, अरनेश, वह स्वयं मौजूद रहा। पुलिस ने पिंटू जाटव के बयान दर्ज कर वादी सहित चारो को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी ने पत्रकारों को बताया कि हरिश्चंद्र व उसके परिजनों को दलित उत्पीड़न में फसाने के लिए  पिंटू जाटव को गोली मारी थी।

घटना के खुलासा के बाद पुलिस ने चारों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने 14 दिन के रिमांड पर जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने आम जन मानस को संदेश दिया है कि किसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने से ही कोई मुजरिम नही बन जाता। झूठी रिपोर्ट लिखा कर विरोधियों को फसाने वाले लोग भी जेल भेजे जाते हैं। इस केश से सभी को नहीहत लेनी चाहिए। वादी ग्राम प्रधान सहित चार जेल जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Hamirpur Crime: नाबालिग छात्रा से युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी हो गया फरार