लखनऊ: रालोद ने भारत सरकार से पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के लिए मांगा भारत रत्न, जानिये क्यों उठाई मांग?

लखनऊ: रालोद ने भारत सरकार से पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के लिए मांगा भारत रत्न, जानिये क्यों उठाई मांग?

लखनऊ। देश के पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती 23 दिसंबर को है। इसको लेकर जहां रालोद ने तैयारियां शुरू कर दी हैं वहीं पूर्व प्रधानमंत्री को भारत रत्न देने की मांग भी उठा दी है। राष्ट्रील लोकदल खेल प्रकोष्ट के अध्यक्ष नीरपाल सिंह ने जानकारी दी कि 10 दिसंबर से 23 दिसंबर तक पहले चरण की चौधरी चरण सिंह संदेश रथनात्रा निकाली जाएगी।

इस यात्रा का मेन मकसद चौधरी साहब के संदेश को जनसामान्य तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि सरकार हमारे मान्य नेता और किसानों के मसीहा रहे चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित करे और इसकी घोषणा करे। 

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ऐसे पहले सांसद हैं जिन्होंने अपनी पूरी सांसद निधि खेलों के बढ़ावे के लिए दे दी है। इससे हमारे देख के खेलों को बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह संदेश यात्रा जिन जिलों से गुजरेगी वहां पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह ने किसानों के हित के लिए काम किया था, उन्हीं के बताए रास्ते पर चलकर किसानों के उन्नति के द्वार खुल सकते हैं। 

यह भी पढे़ं: जातीय जनगणना के पक्ष में है हमारी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य