लखनऊ: डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में आज फिर छात्रों ने गेट पर शुरू किया प्रदर्शन

लखनऊ: डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में आज फिर छात्रों ने गेट पर शुरू किया प्रदर्शन

अमृत विचार लखनऊ। लखनऊ मोहन रोड पर स्थित डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन भी समस्या का समाधान नहीं निकाल पा रहा है। आज रविवार को विश्वविद्यालय के गेट पर छात्र-छात्रायें धरने पर बैठ गये हैं। मौके पर पहुंची पुलिस छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही है लेकिन छात्र बात मानने को तैयार नहीं है। दरअसल छात्र-छात्रायें विश्वविद्यालय में मूलभूत सुविधाओ का आरोप लगाते हुए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। ये बात विश्वविद्यालय के अधिकारियों रास नहीं आ रही है। छात्रों ने रोड जाम कर दी है। बताया ऐसे में पुलिस के लिए भी मुसीबत हो रहा है। 

हाल ही में अभी बवाल के चलते बाहरी लोग घुसे और मारपीट की। इस दौरान एक छात्रा का जहां सिर फट गया वहीं दो अन्य छात्रों को भी चोट लगी है। अब सवाल है कि बाहरी लोग इस तरह से यदि हावी होंगे तो यहां की दिव्यांग छात्राओं का क्या होगा? अपनी मांग पर अड़े दिव्यांग छात्र-छात्राओं का कहना है कि विश्वविद्यालय में उनके लिए मूलभूत सुविधाओं का आभाव है। जब आवाज उठाई जाती है तो आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जाता है। छात्रों ने ये भी कहा विश्वविद्यालय प्रशासन जब तक सुधार नहीं करेगा वह आवाज उठाते रहेंगे। 

ये भी पढ़े:- हाल ए पुनर्वास विश्वविद्यालय: अधिकारियों की लापरवाही से परेशान छात्र-छात्रायें, समस्याओं का है अंबार, क्या कुलपति से नहीं संभल रही व्यवस्था !