कासगंजः मेला मार्गशीर्ष और पंचकोसीय परिक्रमा को लेकर डीएम ने किया निरीक्षण 

20 दिसंबर को लगेगा मेला, 23 दिसंबर से पंचकोसीय परिक्रमा 

कासगंजः मेला मार्गशीर्ष और पंचकोसीय परिक्रमा को लेकर डीएम ने किया निरीक्षण 

कासगंज, सोरोंजी, अमृत विचार : उत्तर भारत के प्रख्यात मार्गशीर्ष मेले एवं पंचकोसीय परिक्रमा को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीएम तीर्थनगरी पहुंची। उन्होंने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। की जा रही तैयारियेां के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए। मार्गशीर्ष मेले का शुभारंभ 20 दिसंबर होगा। 23 को पंचकोसीय परिक्रमा लगेगी।  

निरीक्षण के दौरान डीएम सुधा वर्मा ने कहा कि 23 दिसंबर को पंचकोसीय परिक्रमा आयोजित की जानी है। जिसमें हजारों श्रद्धालु प्रतिभाग करेंगे। इस 15 किमी के परिक्रमा मार्ग को सुदृढ़ कर परिक्रमा को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराया जाए। उन्होंने कहा कि मार्ग से साफ-सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह जगह डस्टबिन रखवाए जाएं। परिक्रमा मार्ग के गड्डों को शीघ्र दुरुस्त करा दिया जाए।

जिससे मार्ग में श्रद्धालुओं को परेशानी न हो। परिक्रमा में प्रतिभाग करने वाले संत गणों एवं श्रद्वालुओं के लिये स्टेडियम में स्टेज, पेयजल, माइक, मोबाइल शौचालय सहित सभी व्यवस्थाएं की जाएं। परिक्रमा की दृष्टि से बड़े वाहनों का रूट डायवर्जन भी किया जाए। परिक्रमा के दौरान एंबुलेंस की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाए। डीएम ने निर्देर दिए कि मेला मार्गशीर्ष में विद्युत लाइन के नीचे दुकानें न लगाई  जाएं साथ ही दुकानदारों को निर्देश दिए जाएं कि अनावश्यक रूप से अतिक्रमण न करें मार्ग अवरोध न हो।

एसपी सौरभ दीक्षित ने मेला की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मेला थाना खुलवाने तथा रात्रि गश्त को दुरुस्त रखने के निर्देश सीओ अजीत चौहान को दिए। एसडीएम संजीव कुमार, तहसीलदार मनोज कुमार, पालिकाध्यक्ष रामेश्वर दयाल महेरे, अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - कासगंजः बर्तन की दुकान में लगी भीषण आग, घंटों बाद पाया गया काबू

ताजा समाचार