इमरान खान की पत्नी और वकील के बीच बातचीत का ऑडियो लीक, आईएसआई चीफ से मांगी रिपोर्ट

इमरान खान की पत्नी और वकील के बीच बातचीत का ऑडियो लीक, आईएसआई चीफ से मांगी रिपोर्ट

इस्लामाबाद। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम से इस बारे में एक रिपोर्ट पेश करने को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी और उनके वकील लतीफ खोसा के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की ऑडियो ‘क्लिप’  लीक होने के पीछे किसका हाथ था।

‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, अदालत ने संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को बुशरा बीबी और उनके वकील के बीच बातचीत की क्लिप की फोरेंसिक जांच करने के लिए भी कहा ताकि यह पता चल सके कि यह कहां से जारी किया गया। न्यायमूर्ति बाबर सत्तार ने खोसा द्वारा उनके और उनके मुवक्किल के बीच हुई बातचीत की ऑडियो लीक होने के खिलाफ दायर एक याचिका की सुनवाई के दौरान यह आदेश जारी किया।

 न्यायमूर्ति सत्तार ने याचिका की एक प्रति इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम को भेजने का भी निर्देश दिया और आईएसआई प्रमुख से इसको लेकर एक रिपोर्ट मांगी कि ऑडियो लीक के पीछे किसका हाथ है। अदालत ने एफआईए, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) और पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) को भी नोटिस जारी करके मामले पर उनका जवाब मांगा। 

अदालत ने मामले की सुनवाई 11 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी। न्यायमूर्ति सत्तार ने बृहस्पतिवार को सुनवायी के दौरान सवाल किया कि लोगों की निजी बातचीत का प्रसारण टेलीविजन चैनलों पर कैसे किया जा रहा है। इमरान खान की पत्नी और उनके वकील के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिससे संकेत मिलता है कि जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जेल में हैं, उनके परिवार में सब कुछ ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें:- Israel-Hamas War : गाजा में इजरायली हमले में दो पत्रकारों के 30 परिजनों की मौत

ताजा समाचार