बसपा ने सांसद दानिश अली के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किया निलंबित

बसपा ने सांसद दानिश अली के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किया निलंबित

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा से सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण शनिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने इसकी जानकारी दी। सतीश चंद्र मिश्र द्वारा सांसद दानिश अली को लिखे पत्र की एक प्रति मीडिया को भी जारी की गयी। 

पत्र में कहा गया है, ‘‘आपको अनेकों बार मौखिक रूप से कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा एवं अनुशासन के विरूद्ध जाकर कोई भी बयानबाजी व कृत्य आदि न करें, परंतु इसके बाद भी आप लगातार पार्टी के खिलाफ जाकर कृत्य करते आ रहे हैं।'' इसमें कहा गया, ‘‘पार्टी के हित में आपको बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता हैं।'' दानिश अली उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से बहुजन समाज पार्टी के सांसद हैं । 

 

वहीं सांसद दानिश अली के निलंबन पर बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने पत्र जारी कहा कि एचडी देवेगौड़ा के अनुरोध पर बसपा ने दानिश अली को अमरोहा से टिकट दिया था। इस दौरान देवेगौड़ा ने आश्वासन दिया था कि टिकट मिलने के बाद दानिश अली बसपा की सभी नीतियों व निर्देशों का सदैव पालन करेंगे और पार्टी के हित में ही कार्य करेंगे।

इस आश्वासन को दानिश अली ने भी देवेगौड़ा के समक्ष दोहराया था। जिसके बाद दानिश अली को बसपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई थी।लेकिन दानिश अली दानिश अली सभी आश्वासनों को भुलाकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। ऐसे में पार्टी के हित में बसपा की सदस्यता से दानिश अली को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ : SP प्रवक्ता जेबा यास्मीन ने पद से दिया इस्तीफा, अखिलेश यादव को भेजा लेटर

 

 

Online Jobs Apply