चिराग पासवान ने किया दावा, कहा- राजग 2024 के लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक सीट जीतेगा

चिराग पासवान ने किया दावा, कहा- राजग 2024 के लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक सीट जीतेगा

रांची। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 2024 के लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक सीट जीतेगा। झारखंड की निजी यात्रा पर आए पासवान ने रामगढ़ जिले के रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा-अर्चना की। 

रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चार राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों से प्रदर्शित होता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग केंद्र में फिर से सरकार बनाएगा। हालिया विधानसभा चुनावों को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों का सेमी-फाइनल माना जा रहा है। भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त देते हुए हिंदी भाषी राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। वहीं, कांग्रेस को तेलंगाना में जीत मिली। 

पासवान ने कहा, ‘‘राजग बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में सभी सीट पर चुनाव जीतेगा क्योंकि लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी में भरोसा जताया है।’’ उन्होंने कहा कि 21 जनवरी को नीतीश कुमार की झारखंड की प्रस्तावित यात्रा से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि उन्हें बिहार के लोगों ने खारिज कर दिया है। 

बिहार के मुख्यमंत्री कुमार के अपनी पार्टी जद(यू) के संगठन को मजबूत करने के लिए अगले साल 21 जनवरी को झारखंड की यात्रा करने का कार्यक्रम है। यह पूछे जाने पर कि क्या लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) झारखंड में चुनाव लड़ेगी, उन्होंने कहा, ‘‘इस बारे में संगठन फैसला लेगा। झारखंड बिहार का हिस्सा था और मेरे दिवंगत पिता राम विलास पासवान का यहां बड़ा जनाधार है। लेकिन राजग गठबंधन को मजबूत करने को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा।’’ 

ये भी पढे़ं- महाराष्ट्र और कर्नाटक में ISIS के कई ठिकानों पर छापेमारी, मॉड्यूल का नेता समेत 15 सदस्य गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

कासगंज: सांसद ने कछला गंगा घाट पर किया सह भोज का आयोजन, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं का लगा जमावाड़ा 
Kanpur: चकेरी एयरपोर्ट पर रात में भी होगी लैंडिंग? मर्चेंट चेंबर की ओर से रक्षा सचिव को लिखा गया पत्र, अनुमति का इंतजार...
बरेली: कचहरी पर दो दुकानों में चोरी, हजारों का सामान चोर लेकर हुए फरार
संकल्प पत्र में समाहित होगा विकसित भारत का जन सुझाव :सांसद 
गरीब को न्याय कहां मिलता है साहब! संपूर्ण समाधान दिवस पर पहुंचे फरियादियों ने बयां किया दर्द
सुलतानपुर: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पाक्सो कोर्ट में हुई डॉक्टर की गवाही, आरोपी के वकील के साथ हुई खूब जिरह!
Online Jobs Apply