लखनऊ : किशोरियों पर धर्मांतरण का दबाव बनाने वाले दो गिरफ्तार

लखनऊ : किशोरियों पर धर्मांतरण का दबाव बनाने वाले दो गिरफ्तार

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी से सटे मलिहाबाद कोतवाली क्षेत्र में किशोरी को बहला-फुसला कर अपने संग भगा ले जाने और धर्मांतरण का दबाव डालने वाले गैर समुदाय से जुड़े एक शख्स की गिरफ्तारी की गई है। इसके बाद किशोरी को सकुशल बरामद कर चिकित्सीय परीक्षण के लिये भेजा है। वहीं पारा में किशोरी को धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाले आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह के मुताबिक, क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के मामा ने वजीरगंज के गौसनगर नाला निवासी कैफ उर्फ सैफ पर भांजी को बहला-फुसला कर अगवा करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़ित का आरोप है कि कैफ उनकी भांजी पर जबरन धर्मांतरण करने का दबाव बना रहा है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर किशोरी को सकुशल बरामद किया है। 

वहीं, पारा प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार वर्मा ने बताया कि बीते 5 दिसंबर को किशोरी के परिजनों ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस टीम ने किशोरी को सकुशल बरामद कर बंथरा के सादुल्लानगर गांव निवासी शकील खान को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपित अधेड़ उम्र का है। उनका कहना है किशोरी बुद्धेश्वर चौराहे गयी थी, जहां से आरोपित उसे बहला फुसला कर भगा ले गया था। किशोरी से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा था। पुलिस का कहना है कि किशोरी के बयान के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें -बहराइच : ट्रैक्टर के स्टेयरिंग में फंसकर युवक की मौत, अवैध खनन कर लोड की थी बालू