बाराबंकी में महादेवा महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ, हर दिन होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

बाराबंकी में महादेवा महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ, हर दिन होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

रामनगर, बाराबंकी। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विश्व कल्याण द्वार पर जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने फीता काटकर महादेवा महोत्सव का शुभारंभ किया। इसके बाद सभी ने हाथों में कलश लेकर बैंड बाजे के साथ पैदल चलते हुए मंदिर गर्भ में पहुंचकर लोधेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना कर देवाधिदेव भगवान शंकर से विश्व कल्याण की कामना की। 

Untitled-7 copy

जिलाधिकारी ने भगवान लोधेश्वर महादेवा की विधि-विधान से पूजा एवं जलाभिषेक किया। पंडित अनिल शास्त्री ने करीब आधा घंटा तक पूजा कराई। जल, दूध, दही, शहद, घी, फल-फूल आदि के साथ ही अबीर-गुलाल से लोधेश्वर की पूजा के बाद आरती की। आरती के समय घंटा व अन्य वाद्ययंत्रों से मंदिर गूंज उठा। 

पूजा के बाद डीएम ने कहा महादेवा महोत्सव को भव्य स्तर पर आयोजित करने की कोशिश की गई है। इसके साथ ही ऑडीटोरियम में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शुरू हो गए। इसके बाद जिलाधिकारी पूरे दलबल के साथ सांस्कृतिक पंडाल में पहुंचे और दीप प्रज्वलित कर स्कूली बच्चों के कार्यक्रम का उद्घाटन किया। 

Untitled-8 copy

इस मौके पर जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि लोधेश्वर धाम इस जनपद का गौरव है। हम सभी की जिम्मेदारी बनती है इस तीर्थ स्थल के विकास में सहयोग करें। मेला महोत्सव को सफल बनाने के लिए संभव प्रयास किया गया है। जिलाधिकारी ने बेहतर आयोजन के लिए मेला व्यवस्था से जुड़े विभागों के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। 

जिलाधिकारी सहित उपस्थित सभी लोगों के द्वारा स्मारिका का विमोचन भी किया गया उसके बाद जिलाधिकारी ने महोत्सव स्थल पर विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन करते हुए ख़रीदारी भी किया। जिसमें सूरतगंज ब्लाक के विभिन्न समूहों के द्वारा अलग अलग स्टाल लगाए गए थे। 

इसके अलावा स्वास्थ्य, बाल विकास, हथकरघा, विकास विभाग के भी स्टॉल शामिल थे। इस मौके पर एमएलसी अंगद सिंह, पूर्व विधायक शरद अवस्थी, पूर्व विधायक शिवकरन सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष रामशरण पाठक, ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी, एसपी दिनेश सिंह, एडीएम अरुण सिंह, एसडीएम नागेंद्र पांडेय, सीओ हर्षित चौहान, तहसीलदार सीमा भारती, प्रभारी निरीक्षक रत्नेश पांडेय, बीडीओ सूरतगंज प्रीति वर्मा सहित मेला व्यवस्था से जुड़े सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें: बहराइच: गड्ढे में ट्रॉली पलटने से 10 घंटे तक लगा रहा जाम, वन साइडेड आवागमन से लोग रहे परेशान

Online Jobs Apply