लखनऊ: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में ''विकसित भारत @2047 युवाओं की आवाज" का हुआ लाइव प्रसारण

लखनऊ: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में ''विकसित भारत @2047 युवाओं की आवाज

लखनऊ। बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी ऑडिटोरियम में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा संबोधित "विकसित भारत @2047: युवाओं की आवाज" कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। इस पहल की शुरुआत में प्रधानमंत्री की ओर से देश भर के राज भवनों व विश्वविद्यालयों में आयोजित कार्यक्रम में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, संस्थानों के प्रमुखों, संकाय सदस्यों व विद्यार्थियों को संबोधित किया गया। इस पहल के माध्यम से विकसित भारत @2047 तक के लक्ष्यों की प्राप्ति में योगदान देने वाले विभिन्न पहलुओं का जिक्र किया गया। 

विश्वविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने शिक्षा और कौशल के माध्यम से राष्ट्रीय हित की आवश्यकता को गंभीरता से समझा। सभी ने @2047 यानि आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर भारत के आर्थिक विकास, सामाजिक विकास, पर्यावरणीय स्थिरता और समग्र विकास का रोडमैप तैयार करने में शामिल होने की प्रेरणा ली।

.314

'युवा शक्ति परिवर्तन की वाहक है और लाभार्थी भी ' प्रधानमंत्री की इस बात को‌ सुनकर पूरा ऑडिटोरियम तालियों की आवाज से गूंज उठा। सभी विद्यार्थी अनुशासन, आत्मविश्वास और समर्पण के भाव के साथ देश का भविष्य लिखने वाले इस अभियान में शामिल होने को उत्साहित दिखे।"

विकसित भारत @2047 : युवाओं की आवाज़" कार्यक्रम के नोडल अधिकारी प्रो नवीन कुमार अरोरा ने बताया कि विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए आइडियाज पोर्टल की व्यवस्था की गई है, जहाँ 5 अलग- अलग थीम पर सभी विकसित राष्ट्र बनाने हेतु अपने- अपने सुझाव दे सकते हैं। 

साथ ही सरकार की ओर से 10 सर्वश्रेष्ठ सुझावों को‌ पुरस्कृत भी किया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अश्विनी कुमार सिंह, डीएसडब्लयू प्रोफेसर बीएस भदौरिया, प्रॉक्टर प्रो. संजय कुमार, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-वाराणसी अदालत ने ज्ञानवापी सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश करने के लिए एएसआई को दिया एक सप्ताह का और समय

FOOTER:

ताजा समाचार

Shahjahanpur: पुलिस ने नहीं सुनी फरीयाद...पीड़ित ने SP ऑफीस में खुद को लगाई आग, मची अफरा-तफरी
Kanpur News: कंकालों में लिखे मिले मेडिकल लिट्रेचर के शब्द...पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस भी हाथ खाली
Kanpur News: सात करोड़ की इकलौती हाइड्रोलिक मशीन नौ साल से फांक रही धूल...अब फिर होगी मरम्मत
अमेठी: पुलिसकर्मियों पर छेड़छाड़, अभद्रता का आरोप, एसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपी जांच
जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुए थे लापता बैंक मैनेजर, रामपुर के अस्पताल में मिले भर्ती...इलाज के लिए दिल्ली ले गए परिजन
सीएम योगी ने खराब मौसम से सर्वाधिक प्रभावित नौ जिलों को जारी किए 23 करोड़ रुपए
Online Jobs Apply