अस्पताल खोलने के नाम पर मामा से करोड़ों ठगे, डीसीपी के आदेश पर एफआईआर दर्ज

अस्पताल खोलने के नाम पर मामा से करोड़ों ठगे, डीसीपी के आदेश पर एफआईआर दर्ज

लखनऊ/काकोरी, अमृत विचार। दुबग्गा थानाक्षेत्र अन्तर्गत एक शख्स ने अस्पताल खेालने का झांसा देते हुए अपने मामा से 1.87 करोड़ रुपये हड़प लिए। ठगे जाने पर पीड़ित ने सम्बन्धित थाने में भांजे के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई की जाने की मांग की, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसके बाद पीड़ित ने डीसीपी पश्चिम से मदद की गुहार लगाई। मामले को संज्ञान देखते हुए डीसीपी ने सम्बन्धित थाने को जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए। गुरुवार रात डीसीपी के निर्देश पर दुबग्गा पुलिस ने भांजे के खिलाफ धोखाधड़ी एफआईआर दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरु कर दी है। वहीं, महानगर नगर थाने में शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर एक युवक से पांच लाख रुपये हड़प लिए गए। इसके अलावा फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर जालसाज ने एक युवक को 70 हजार रुपये की चपत लगा दी।

प्रभारी निरीक्षक अभिनव वर्मा के मुताबिक, अमेठिया सलेमपुर गांव निवासी शफीक ने भांजे जाहिद हुसैन के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि भांजे जाहिद हुसैन ने उनसे दुबग्गा में अस्पताल खोलने के लिए दो करोड़ रुपये मांगे थे। इस पर पीड़ित ने भांजे पर भरोसा कर कई मदों में उसके खाते में 1.71 करोड़ रुपया ट्रांसफर कर दिया। पीड़ित का आरोप है कि अस्पताल खुलने के बाद उसने पड़ताल की तो वह हैरान हो गया। इस दौरान पीड़ित को पता चला कि भांजे जाहिद ने धोखाधड़ी कर उनकी एफडी पर 16 लाख रुपये का ऋण भी लिया है। भांजे की नियत पर शक होने पर पीड़ित रुपयों की मांग करने लगा। आरोप है कि जाहिद आनकानी करने लगा। दबाव दिए जाने पर जाहिद ने चार साथियों की मदद से घर में घुसकर पीड़ित की लात-घूंसों से पिटाई कर दी। जिसके बाद आरोपी उनकी जमीन भी अपने नाम करने कराने का दबाव बनाने लगा। इंकार किए जाने पर आरोपी ने पीड़ित का गला दबाकर जान लेने का भी प्रयास किया। हालांकि, इस सम्बन्ध में पीड़ित ने दुबग्गा थाने में भांजे के खिलाफ लिखित शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। फिर डीसीपी पश्चिम राहुल राज के निर्देश पर दुबग्गा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर हड़पे पांच लाख
महानगर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत विवेकानंदपुरी निवासी सोमवीर सिंह के मुताबिक 31 अक्तूबर 2022 में उनकी मुलाकात वरुण मिश्रा से उनके कार्यालय विभूतिखंड स्थित श्याम टावर में हुई थी। वरुण ने उन्हें शेयर मार्केट में निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा दिया था। इस पर उन्होंने पांच लाख रुपये निवेश कर दिए। मगर तय समय बीतने के बाद भी न तो उन्हें मुनाफा मिला और न ही उन्हें रुपये मिले।  वहीं, हसनगंज थानाक्षेत्र के निरालानगर निवासी मो. आरिफ के गौरव कुमार नामक  साइबर जालसाज ने ई-कार्ट कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 70 हजार रुपये ऐंठ लिए। हालांकि, दोनों ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए गहनता से जांच शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ : नकाबपोश ने पीएनबी के एटीएम से 13 लाख रुपये चुराये, 4 कस्टोडियन कर्मियों समेत 5 पर रिपोर्ट

ताजा समाचार