रूसी सैनिकों को यूक्रेन में उन्नत टी-80बीवीएम टैंक की आपूर्ति, यूनिट कमांडर ने दी जानकारी

रूसी सैनिकों को यूक्रेन में उन्नत टी-80बीवीएम टैंक की आपूर्ति, यूनिट कमांडर ने दी जानकारी

लिटोपोल। रुस की सैन्य इकाइयों को यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू होने के बाद पहली बार ज़ापोरीज़िया दिशा में उन्नत टी-80बीवीएम टैंक की आपूर्ति की गई है। रूसी टैंक यूनिट कमांडर ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कमांडर ने संवाददाताओं से कहा,''हमें एक पूरी तरह से नया वाहन मिला है। वाहन में मौलिक रूप से नई संचार प्रणाली है... इसे जाम नहीं किया जा सकता है, यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है।

इसकी ध्वनि उच्च गुणवत्ता वाली है, स्पष्ट है, कोई रुकावट नहीं है। मशीन भी सुसज्जित है एक पूरी तरह से नई सुरक्षा प्रणाली।'' उन्होंने बताया कि टैंक में नई और बेहतर सुविधाओं की एक श्रृंखला है जो इसकी लड़ाकू क्षमताओं को बढ़ाती है।

 विशेष रूप से, नई संचार प्रणाली 10 किलोमीटर तक की दूरी पर एक विश्वसनीय सिग्नल प्रदान करती है। उन्होंने यह भी कहा कि टैंक पर अतिरिक्त कवच मॉड्यूल लगाए गए थे, जिससे यह ड्रोन और एंटी-टैंक मिसाइलों के हमलों का सामना करने में सक्षम हो गया। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को कहा कि 2024 में देश में 1,600 से अधिक टैंकों का उत्पादन और मरम्मत की जा सकती है, जबकि यूक्रेन को पश्चिमी देशों से कुल लगभग 450 टैंक मिले हैं।

ये भी पढ़ें:- AI को बुद्धिमानी से उपयोग करके इसकी वास्तविक प्रकृति और हमारे अपने दिमाग को जान सकते हैं

ताजा समाचार