रामपुर: आजम की सजा की अपील पर 10 जनवरी को होगी सुनवाई

एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में चल रहीं तारीखें

रामपुर: आजम की सजा की अपील पर 10 जनवरी को होगी सुनवाई

रामपुर, अमृत विचार। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां की अपील पर सोमवार को कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में अब 10 जनवरी को सुनवाई होगी। 

बताते चलें कि शहजादनगर थाने में आजम खां के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान वर्ष 2019 में नफरती भाषण देने का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने विवेचना के बाद चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी।

  सुनवाई के बाद एमपी-एमएलए कोर्ट मजिस्ट्रेट ट्रायल ने आजम खां को 15 जुलाई को नफरती भाषण देने के मामले में दोषी मानते हुए दो साल और ढाई हजार रुपये का जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई थी। निचली अदालत के फैसले के खिलाफ आजम खां अपने अधिवक्ता के एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में अपील दाखिल की है, जिस पर सुनवाई चल रही है। सोमवार को इस मामले में सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस मामले में 10 जनवरी को सुनवाई होगी।

यतीमखाने के मामले में दो गवाहों ने दर्ज कराए बयान

रामपुर। यतीमखाना प्रकरण के दो मुकदमों में सोमवार को गवाहों ने अपने बयान दर्ज कराए। अब इन मामलों की अगली सुनवाई 20 जनवरी को होगी। इन मामलों की सुनवाई एमपी-एमएलए (सेशन कोर्ट) में चल रही है। 

2019 में सपा नेता आजम खां, सेवानिवृत्त सीओ आले हसन,इस्लाम ठेकेदार समेत 20-25 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शहर कोतवाली में कई  मुकदमे दर्ज किए गए थे। आरोप था कि सपा नेता आजम खां के इशारे पर यतीमखाना बस्ती में रह रहे लोगों के साथ मारपीट, लूटपाट की गई। साथ ही उनके घरों को भी ध्वस्त कर दिया गया था। इस मामले में भैंस और बकरी चोरी के भी आरोप हैं। मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है। सोमवार को यतीमखाना प्रकरण के दो मामलों की सुनवाई हुई। जिसमें गवाह ने कोर्ट में पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराए। अगली सुनवाई  20 जनवरी को होगी। इसके अलावा डूंगरपुर के एक मामले में वीसी के जरिए सुनवाई हुई। अब इस मामले में 10 जनवरी तारीख नियत की है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : कोहरा के कारण कई ट्रेन लेट, राजधानी एक्सप्रेस के इंतजार में तीन घंटे बैठे यात्री